‘आप’ विधायक विशेष रवि ने गंगाराम अस्पताल में ईडब्ल्यूएस वर्ग के मरीजों के इलाज में हो रही लापरवाही का मामला विधानसभा में उठाया

दैनिक समाचार
  • गंगाराम अस्पताल में ईडब्ल्यूएस वर्ग के मरीज़ों का इलाज नहीं किया जा रहा है और अगर इलाज होता भी है तो ठीक से नहीं होता है- विशेष रवि
  • पहले भी स्वास्थ्य विभाग ने मेरी शिकायत का संज्ञान लेते हुए अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था – विशेष रवि
  • मैंने सुझाव दिया है कि इस विषय पर प्रत्येक विधानसभा के अनुसार उप समिति बनाई जाए- विशेष रवि
  • स्वास्थ्य मंत्री ने इस विषय का संज्ञान लेते हुए मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया- विशेष रवि

नई दिल्ली, 29 मार्च, 2022

आम आदमी पार्टी के क़रोल बाग़ से विधायक विशेष रवि ने दिल्ली विधानसभा के सत्र में अनुरोध करते हुए यह माँग उठाई कि गंगाराम हॉस्पिटल द्वारा ई.डब्लू.एस वर्ग के मरीज़ों के साथ किए जा रहे है दुर्व्यवहार पर तुरंत रोक लगाई जाए।

विधायक विशेष रवि इस मुद्दे को निरंतर उठाते रहे हैं, क्योंकि गंगाराम हॉस्पिटल के ई.डब्लू.एस. वर्ग के मरीज़ों के प्रति इस रवैये के कारण ई.डब्लू.एस. श्रेणी के मरीज़ों को उपयुक्त इलाज व दवाइयाँ नहीं मिल पाती है और आज भी यही स्थिति बरकरार है।

विधायक विशेष रवि ने बताया कि ई.डब्लू.एस. वर्ग के मरीज़ों का उपयुक्त इलाज न करने की और उन्हें परेशान करने की गंगाराम हॉस्पिटल की पुरानी आदत रही है। विधायक विशेष रवि ने यह भी कहा कि हॉस्पिटल का यह रवैया बहुत ही शर्मनाक और निंदनीय है। ई.डब्लू.एस. श्रेणी के मरीज़ों के प्रति ऐसा व्यवहार किसी भी हाल में स्वीकार्य नहीं है।

विधायक ने यह भी प्रस्ताव रखा कि हॉस्पिटल द्वारा ई.डब्लू.एस. श्रेणी के मरीज़ों का इलाज सुचारु रूप से करने के लिए प्रत्येक विधानसभा के स्तर पर उप समिति बनाई जाए, जो प्रदेश स्तर की ई.डब्लू.एस. वर्ग मॉनिटरिंग कमिटी का भाग हो। ऐसा करने से ई.डब्लू.एस. वर्ग के मरीज़ों का निजी हॉस्पिटल में सुचारू इलाज सुनिशचित किया जा सकेगा।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए विधानसभा में आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य विभाग इसका संज्ञान लेगा, ताकि इस प्रथा पर रोक लगा8 जा सके।
स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि विधायक विशेष रवि के उप समिति वाले प्रस्ताव पर विचार करके उसको अमल में लाने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *