Redmi 10 17 मार्च को भारत आ रहा है: यहाँ कीमत और सुविधाओं के मामले में क्या उम्मीद की जाए

Tech

Redmi 10 17 मार्च को भारत में अपनी शुरुआत करेगा और भारत में इसकी कीमत लगभग 10,000 रुपये होने की उम्मीद है। डिवाइस के बारे में अब तक हम जो कुछ भी जानते हैं वह यहां है।

Redmi 10 to launch in India on March 17

Xiaomi ने घोषणा की है कि वह 17 मार्च को Redmi 10 लॉन्च करेगी, जो कि ब्रांड का नवीनतम बजट स्मार्टफोन होगा। लॉन्च से पहले, Xiaomi ने अपनी आधिकारिक साइट पर कई टीज़र पोस्ट किए हैं, जिससे पता चलता है कि Redmi 10 के विनिर्देश कुछ सप्ताह पहले लॉन्च किए गए वैश्विक मॉडल के समान हो सकते हैं। तो, कल्पना करने के लिए बहुत कम बचा है।

Redmi 10 की भारत में कीमत लगभग 10,000 रुपये होने की उम्मीद है। कंपनी ने ज्यादातर पुराने संस्करणों को उसी श्रेणी में लॉन्च किया है, इसलिए नए के भी उसी में गिरने की उम्मीद है। याद करने के लिए, Redmi 9 को 9,499 रुपये में उपलब्ध कराया गया था, जबकि Redmi 9 Prime 10,499 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

टीज़र पहले ही दिखा चुके हैं कि डिवाइस कैसा दिखेगा। आगामी Redmi 10 में एक विशिष्ट डिज़ाइन है जिसे आप बजट सेगमेंट में देखने की उम्मीद करते हैं। इस डिवाइस के लिए, Xiaomi ने पंच-होल डिज़ाइन के बजाय वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले के लिए चला गया है, जिसे हम आमतौर पर इसके मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन पर देखते हैं।

इसमें एक “विशाल डिस्प्ले”, एक मोटी ठुड्डी और पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप है। कंपनी ने रियर कैमरा मॉड्यूल में फिंगरप्रिंट सेंसर को भी शामिल किया है। टीज़र द्वारा सुझाए गए अनुसार इसमें एक टेक्सचर्ड बैक पैनल है। Xiaomi दावा कर रहा है कि Redmi 10 में “बड़ी बैटरी” है और इसमें फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट है। ग्लोबल मॉडल में 5,000mAh की बैटरी है जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

जबकि ग्लोबल वेरिएंट में 12nm MediaTek Helio G88 चिपसेट है, टीज़र से पता चलता है कि Redmi 10 एक 6nm स्नैपड्रैगन चिपसेट पैक करेगा। अधिक शक्ति-कुशल चिप की पेशकश के अलावा, यह “अल्ट्रा फास्ट स्टोरेज” के साथ आएगा। यह या तो UFS 2.1 या UFS 2.2 स्टोरेज से लैस हो सकता है।

हैरानी की बात यह है कि ग्लोबल मॉडल पैक चार कैमरों को देखते हुए रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप है। टीज़र से पता चलता है कि भारतीय वेरिएंट में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और डेप्थ सेंसर है। कंपनी ने भारतीय मॉडल के लिए 8-मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर को छोड़ दिया। सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, यह आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 11 पर आधारित MIUI 12.5 पर चल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *