पिंक-बॉल टेस्ट: LBW से पहले गेंद कम रहने से निराश विराट कोहली, भारत के स्टार का औसत 50 . से नीचे

Sports

भारत बनाम श्रीलंका: 2017 के बाद पहली बार विराट कोहली का औसत 50 से नीचे फिसल गया है क्योंकि बेंगलुरू में पिंक-बॉल टेस्ट की दोनों पारियों में स्टार बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए थे।

बेंगलुरू की भीड़ खामोश हो गई क्योंकि विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ पिंक-बॉल टेस्ट के दौरान कुछ असमान उछाल वाली पिच पर कम रखने वाली एक डिलीवरी द्वारा दूसरी बार आउट किया गया था। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन प्रवीण जयविक्रमा की लो-कीप गेंद से चूकने के बाद कोहली निराश दिखे। उसने सिर हिलाने से पहले पिच पर एक लंबी नज़र डाली और धीरे-धीरे वापस पवेलियन चला गया।

विशेष रूप से, शनिवार को, विराट कोहली ऑफ स्पिनर धनंजय डी सिल्वा की एक और कम गेंद पर ठोस शुरुआत करने के बाद आउट हो गए। पूर्व कप्तान पहली पारी में एलबीडब्ल्यू से पहले 23 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। शनिवार को कोहली हैरान दिखे, अपनी किस्मत पर यकीन नहीं कर पा रहे थे।

रविवार को, कोहली सक्रिय दिखे क्योंकि गेंद ने एक मसालेदार पिच पर काम करना शुरू कर दिया, जिसमें थोड़ी असमान उछाल भी थी। कप्तान रोहित शर्मा और हनुमा विहारी के बीच 55 रन के स्टैंड के बाद, कोहली बीच में चले गए, बेंगलुरू की भीड़ ने जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया।

जब वह कम उछाल के साथ तालमेल बिठाने में मदद करने के लिए नीचे झुक रहा था, तो स्टार बल्लेबाज बैकफुट पर जयविक्रमा से कम रखने वाले नाटक के लिए खेल रहा था।

कोहली का औसत 50 से नीचे फिसला
दो दुर्भाग्यपूर्ण बर्खास्तगी का मतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का औसत 2017 के बाद पहली बार 50 से नीचे फिसल गया है। कोहली ने 101 टेस्ट में 49.95 की औसत से 8043 रन बनाए हैं। कोहली को दूसरे टेस्ट में 43 रनों की जरूरत थी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनका टेस्ट औसत पचास से ऊपर बना रहे लेकिन कप्तान सिर्फ 36 रन ही बना सके।

कोहली पिछले हफ्ते मोहाली में अपने 100 वें टेस्ट में बड़ा स्कोर नहीं बना सके क्योंकि पूर्व कप्तान भारत की एकमात्र पारी में 45 रन पर गिर गए।

जबकि कोहली ने नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है, टेस्ट क्रिकेट में उनका फॉर्म 2020 की शुरुआत के बाद से खराब हो गया है। उन्होंने उक्त अवधि में 17 टेस्ट में सिर्फ 28.03 का औसत लिया है।

कोहली 2020 में 3 टेस्ट में सिर्फ 74 रन और 2021 में 28.21 पर 11 टेस्ट में 536 रन ही बना पाए। कोहली ने 2022 में अब तक 3 टेस्ट खेले हैं और एक अर्धशतक सहित सिर्फ 189 रन ही बना पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *