पूर्व विधायक रमेश गुप्ता समेत हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए

दैनिक समाचार
  • “आप” के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने थानेसर से विधायक रहे रमेश गुप्ता और फरीदाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके गुलशन कुमार बग्गा को समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल कराया
  • हरियाणा में भ्रष्टाचार की स्थिति बहुत भयावह है, ठेकेदारों को बिना काम किए पैसे दिए जा रहे हैं- सुशील गुप्ता
  • दिल्ली की शिक्षा, चिकित्सा, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन और पंजाब की नई सरकार के कार्यों को देखकर लोग बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं- सुशील गुप्ता
  • सारा देश अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहता है, हरियाणा के आगामी चुनावों में “आप” की सरकार बनेगी- रमेश गुप्ता
  • जिस तरह दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में तरक्की हुई है, उस तरह की कहीं भी नहीं हुई है- गुलशन कुमार बग्गा
  • अरविंद केजरीवाल की नीतियों से अब भ्रष्टाचार मुक्त भारत की शुरुआत हो चुकी है- दिनेश प्रताप
Image

नई दिल्ली, 27 अप्रैल, 2022

आम आदमी पार्टी में पूर्व विधायक रमेश गुप्ता समेत हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए हैं। “आप” के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने थानेसर से विधायक रहे रमेश गुप्ता और फरीदाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके गुलशन कुमार बग्गा को समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल कराया है। सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार की स्थिति बहुत भयावह है। ठेकेदारों को बिना काम किए पैसे दिए जा रहे हैं। दिल्ली की शिक्षा, चिकित्सा, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन और पंजाब की नई सरकार के कार्यों को देखकर लोग बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। रमेश गुप्ता ने कहा कि सारा देश अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहता है, हरियाणा के आगामी चुनावों में “आप” की सरकार बनेगी। गुलशन कुमार बग्गा ने कहा कि जिस तरह की दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में तरक्की हुई है, उस तरह की कहीं भी नहीं हुई है। दिनेश प्रताप ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की नीतियों से अब भ्रष्टाचार मुक्त भारत की शुरुआत हो चुकी है-।

Image

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार की स्थिति बहुत भयावह है। फरीदाबाद के अंदर बिना काम हुए 200 करोड़ रुपए के बिल बनकर पास हो गए हैं। ठेकेदार को अंदर कर दिया गया। अधिकारियों और राजनेताओं ने मिलकर पैसा बांटा, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंबाला में स्टेडियम बना, उसमें आधे से ज्यादा पैसे खा गए। आज तक कोई एक्शन नहीं हुआ। सिरसा के अंदर 80 करोड़ रुपए सौंदर्यीकरण के नाम पर आए। आम आदमी पार्टी 152 दिन तक लगातार धरने पर बैठी। तब जाकर कहीं जांच की मांग को माना गया, लेकिन एक्शन कुछ नहीं हुआ।

उन्होंने कहा हर जिले के अंदर आज कोई भी पत्थर उखाड़ें तो नीचे से भ्रष्टाचार की एक लंबी चौड़ी कहानी निकल रही है। इसके अलावा प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है। शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र के अंदर सरकार कोई ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है। सिर्फ धर्म और जाति के नाम पर लड़ाने और लोगों का भाईचारा खराब करने के लिए भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी की सरकार दिन रात लगी रहती है।

सुशील गुप्ता ने कहा कि पूरे हरियाणा के अंदर अब आम आदमी पार्टी का परिवार बढ़ता जा रहा है। हरियाणा के लोग चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल का गुड गवर्नेंस मॉडल हरियाणा के अंदर आए। दिल्ली की शिक्षा, चिकित्सा, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन और पंजाब की नई सरकार के कार्यों को पसंद करते हुए आज पूर्व विधायक रमेश गुप्ता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। थानेसर विधानसभा से 2005 में कांग्रेस के टिकट पर रमेश गुप्ता चुनाव लड़े। 2005 से लेकर 2009 तक विधायक रहे। उससे पहले निर्दलीय विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं। एक ऐसे सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जो वहां की हर संस्था से जुड़े हुए हैं। जिनको लोग दिल से प्रेम करते हैं। आज अरविंद केजरीवाल की नीतियों को पसंद करते हुए अपने परिवार और सभी समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर रहे हैं। उनके साथ में रमेश गुप्ता के बेटे अमन और विवेक एडवोकेट भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा गुलशन कुमार बग्गा आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। गुलशन कुमार बग्गा, फरीदाबाद एनआईटी से 2014 में कांग्रेस से चुनाव लड़े थे। वहां कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे हैं। इसके अलावा इंटक हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। एनसीडब्ल्यू के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय महासचिव रहे हैं। गुलशन बग्गा भी अरविंद केजरीवाल की नीतियों से प्रसन्न होकर और कार्यों को ठीक मानते हुए आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर रहे हैं। गुलशन बग्गा की बेटे रमन ने भी आज समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी को ज्वाइन की है।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद रमेश गुप्ता ने कहा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की नीतियों और गरीब वर्ग के लिए किए गए कार्यों से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। दिल्ली के शिक्षा और चिकित्सा मॉडल का सारे राज्य अनुसरण कर रहे हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद वहां पर सभी घोषणाओं पर अमल करना जारी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सुशील गुप्ता बड़ी लगन और मेहनत से संगठन को मजबूत कर रहे हैं। सारा देश अरविंद केजरीवाल को प्राइम मिनिस्टर देखना चाहता है। मुझे पूरी आशा है कि कड़ी लगन और मेहनत से हरियाणा के आगामी चुनावों में आप की सरकार बनेगी।

गुलशन कुमार बग्गा ने कहा कि मैं आज विधिवत रूप से आम आदमी पार्टी जॉइन कर रहा हूं। क्योंकि आज हम सब जानते हैं कि देश के हालात क्या हैं, महंगाई किस चरम स्तर पर पहुंची हुई है। सबसे ज्यादा इस वक्त 6.5 फीसदी से ज्यादा महंगाई दर हो चुकी है। इससे छोटे तबके के हालात खराब हैं। हर साल दो करोड लोगों को रोजगार देने थे, जबकि उल्टे माइनस में चल रहे हैं। मुझे केजरीवाल जी के ऊपर पूरा विश्वास है। जिस तरह दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में तरक्की हुई है, उस तरह की कहीं भी नहीं हुई। पंजाब में हालात बेहद बढ़िया हो गए हैं। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम मान के बीच में जो समझौता हुआ है, उससे भी हम बहुत प्रभावित हैं। हम चाहते हैं कि आने वाले समय में हरियाणा के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बने।

हरियाणा के सह प्रभारी दिनेश प्रताप ने कहा कि गुलशन बग्गा और रमेश गुप्ता के पिछले कार्यकाल की पार्टी ने समीक्षा की। दोनों बिल्कुल साफ छवि के व्यक्ति हैं। मुझे लगता है इनका नैतिक अनुभव और पार्टी के कार्यकर्ताओं की क्रांतिकारी विचारधारा प्रदेश के साथ पूरे देश में बदलाव लाने का काम करेगी। शहीद भगत और बाबा साहब अंबेडकर के सपनों का भारत बनाने को लिए अरविंद केजरीवाल की नीतियों से अब भ्रष्टाचार मुक्त भारत की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान हरियाणा के संगठन मंत्री प्रवीन प्रभाकर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *