कल्याणपुरी की लगभग 200 दुकानों से उगाही करने पहुंची भाजपा सभी से मांग रही 10 हजार रुपए प्रति माह

दैनिक समाचार
  • भाजपा ने कल्याणपुरी के दुकानदारों से कहा कि हमें हर महीने कुल 20 लाख रुपए दो नहीं तो बुलडोजर चलवा देंगे- दुर्गेश पाठक
  • मार्केट एसोसिएशन के लोगों ने दिल्ली पुलिस को शिकायत लिखी है कि वसूली देने से मना करने पर भाजपा ने लगभग 8 दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया- दुर्गेश पाठक
  • मामले की जानकारी मिलते ही मैं घटनास्थल पर पहुंचा जिसके बाद बुलडोजर वापस चला गया- कुलदीप कुमार
  • कल्याणपुरी मार्केट ठेलों से भरी हुई है, भाजपा उनसे उगाही कर उनकी रोजी-रोटी छीनने पर लगी हुई- कुलदीप कुमार
  • भाजपा ने सभी दुकानदारों को धमकी दी है कि हम फिर से आएंगे तबतक पैसे इकट्ठा करके रखों- कुलदीप कुमार
  • दिल्ली में भाजपा की गुंडागर्दी नहीं चेलगी, आम आदमी पार्टी जनता के साथ है- कुलदीप कुमार
Image

नई दिल्ली, 28 अप्रैल 2022

‘आप’ एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि कल भाजपा ने कल्याणपुरी की लगभग 200 दुकानों से 10 हजार रुपए प्रति माह की मांग की। जब दुकानदारों ने पैसे देने से मना कर दिया तो लगभग 8 दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया। मार्केट एसोसिएशन के लोगों ने मामले को लेकर दिल्ली पुलिस को शिकायत लिखी है और कार्रवाई की मांग की है। आशा करता हूं कि दिल्ली पुलिस इसपर कोई एक्सशन लेगी। आम आदमी पार्टी ने चेतावनी देते हुए भाजपा से अपनी गुंडागर्दी और उगाही को बंद करने को कहा है। ‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि यह मामला मेरी विधानसभा कोंडली का है। मामले की जानकारी मिलते ही मैं घटनास्थल पर पहुंचा जिसके बाद बुलडोजर वापस चला गया। लेकिन भाजपा ने दुकानदारों को फिर से आने की धमकी दी है और कहा कि पैसे इकट्ठा करके रखो। हम दिल्ली में भाजपा की इस गुंडागर्दी को नहीं चलने देंगे।

आम आदमी पार्टी के

Image

वरिष्ठ नेता और एमसीडी प्रभारी ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से भाजपा और उनके लोग पूरी दिल्ली में घूम रहे हैं। हर घर, हर दुकान में जाकर बताते हैं कि आपके छज्जे में समस्या है, आपकी सीढ़ियों में समस्या है, आपने फाटक बड़ा कर रखा है आदि। इसके बाद कहते हैं कि हमें पैसे दो नहीं तो बुलडोजर चलवा देंगे। हमारे विधायक, हमारे सभी लोग दिल्ली की जनता के साथ खड़े हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष जी ने भी पत्र लिखकर सभी विधायकों से जनता के बीच रहने को कहा। भाजपा तबसे कह रही है कि यदि हमने ऐसा कहा है तो इसका सबूत कहां है?

कुछ दस्तावेज दिखाते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज हम आपके बीच में सबूत लेकर आए हैं कि भाजपा के लोग किस तरह पूरी दिल्ली में उगाही कर रहे हैं। कल्याणपुरी में लगभग 200 दुकाने हैं, कल भाजपा ने उन दुकानों पर बुलडोजर चला दिया। कई दिनों से वहां पैसों की उगाही की कोशिश की जा रही थी। जब मार्केट एसोसिएशन के लोगों ने पैसे देने से मना कर दिया तो कल लगभग 8 दुकानों पर बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया गया। जिसके बाद मार्केट एलोसिसिएशन के लोगों ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में लिखा है कि किस तरह से एमसीडी में शासित भाजपा के लोग हर दुकान से 10 हजार प्रति माह मांग रहे हैं। साथ ही दुकानों से 20 लाख रुपए प्रति माह भाजपा पार्टी मुख्यालय में भेजने को कहा है। 200 दुकानें हैं, हर दुकान से 10 हजार रुपए प्रति माह की उगाही का टार्गेट रखा गया है। ऐसा नहीं करने पर बुलडोजर चलाने की धमकी दी जा रही है। आशा करते हैं कि पुलिस इस शिकायत पर कोई कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की हर बाजार का यही हाल हो गया है। सभी दुकानों से भाजपा उगाही करने में लगी हुई है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है और भाजपा को चेतावनी देती है कि इस गुंडादर्गी और उगाही को बंद करे। हमारे विधायक कुलदीप इस पूरी घटना पर विस्तार में जानकारी देंगे।

कोंडली से ‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि बीजेपी का गुंडाराज और रिश्वतखोरीराज पूरी दिल्ली में चल रहा है। दिल्ली के लोगों को डरा-धमकाकर उनसे उगाही की जा रही है। कल मेरी विधानसभा कोंडली से इसका एक मामला मेरे पास आया। कल लगभग 3 बजे के आसपास एक व्यक्ति ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से भाजपा उन लोगों से पैसों की मांग कर रही है। कल्याणपुरी मार्केट में जगह-जगह ठेले लगे हुए हैं। लगभग 200-300 के आसपास ठेले हैं। उन सभी से 10 हजार रुपए प्रति माह की उगाही की कोशिश की जा रही थी। लेकिन जब उन गरीब लोगों ने पैसे देने से मना कर दिया तो उनके चालान काटे गए। जब चालान से भी बात नहीं बनी तो दुकानों पर बुलडोजर चला दिया। इसके बाद भी उन्हें दोबारा धमकी देकर गए हैं।

बुलडोजर कहां चलाना है, खुद भाजपा के नेता यह बता रहे थे। पिछले 15 सालों से उगाही करने के बाद अब अंतिम समय में भी पूरी दिल्ली में लूट मचा रखी है। दिल्ली के लोग परेशान हैं। उनका घर, उनकी रोजी-रोटी उन दुकानों से चलता है लेकिन भाजपा उनसे वह भी छीन रही है। भाजपा के लोग दिल्ली में कहीं भी गुंडागर्दी करेंगे तो हम लोग उन्हें वहां खड़े मिलेंगे। जब लोगों ने मुझे मामले की जानकारी दी तो मैं तुरंत वहां पहुंचा जिसके बाद कुछ दुकानों को तोड़ने के बाद बुलडोजर वापस चला गया। इसी के साथ वह लोग धमकी देकर गए कि कुछ दिनों बाद हम फिर आएंगे, तबतक पैसे इकट्ठे कर लो। यह भाजपा की कैसी गुंडागर्दी है? दिल्ली के हर घर में कोई न कोई कमी निकालकर भाजपा उगाही करने में लगी हुई है। भाजपा की इस लूट को हम चलने नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *