अपने बड़े नेताओं के अतिक्रमण पर बुलडोजर कब चलाएगी भाजपा शासित एमसीडी?- सौरभ भारद्वाज

दैनिक समाचार
  • रमेश बिधूड़ी, छैल बिहारी गोस्वामी, राजा इकबाल सिंह, मुकेशा सूर्यान, अनिल जैन, मीनाक्षी लेखी, मनजिंदर सिंह सिरसा आदि दिल्ली भाजपा के सैंकड़ों बड़े नेताओं ने अतिक्रमण कर रखा है- सौरभ भारद्वाज
  • भाजपा की केंद्र सरकार दे दिल्ली सरकार को जवाब, सिर्फ दिल्ली की आम जनता को ही क्यों किया जा रहा परेशान- सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली, 19 मई 2022

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा नेताओं की एक लंबी लिस्ट मीडिया के सामने पेश की। उन्होंने कहा कि रमेश बिधूड़ी, छैल बिहारी गोस्वामी, राजा इकबाल सिंह, मुकेशा सूर्यान, अनिल जैन, मीनाक्षी लेखी, मनजिंदर सिंह सिरसा आदि दिल्ली भाजपा के सैंकड़ों बड़े नेताओं ने अतिक्रमण कर रखा है। भाजपा शासित एमसीडी इन नेताओं के अतिक्रमण पर बुलडोजर कब चलाएगी? चूंकि अब एमसीडी सीधा भाजपा की केंद्र सरकार का आधीन आती है इसलिए केंद्र सरकार दिल्ली सरकार को जवाब दे कि सिर्फ दिल्ली के गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों को ही क्यों परेशान किया जा रहा है?

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्तवपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित किया। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कई दिनों से यह देखा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों के पीछे पड़ी हुई है। दिल्ली भाजपा के पार्षदों को उनके मकान, उनकी दुकान तोड़ने की होड़ लगी हुई है। इनके अनुसार इन लोगों के अलावा अन्य सभी लोग अपराधी हैं। आज हम भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं के घरों की तस्वीरें आपको दिखाएंगे। जिसमें विशेषकर दिल्ली भाजपा और एमसीडी के लोगों ने अपने घरों में अतिक्रमण किया हुआ है। सरकारी जमीनों पर कब्जा किया हुआ है। चूंकि एमसीडी अब सीधा केंद्र के आधीन आती है तो हम उनसे जानना चाहेंगे कि आप अपने इन नेताओं के घरों पर बुलडोजर कब चलवा रहे हैं?

दस्तावेजों में लिस्ट पढ़ते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लिस्ट में सबसे पहला नाम ईस्ट एमसीडी के मेयर बिपिन बिहारी का है। तस्वीर में दिख रहा है कि इन्होंने सरकारी जमीन पर सीढ़ियां बनाकर कब्जा कर रखा है। इसके अलावा मयूर विहार फेस-1 में इन्होंने दो मकानों जोड़ रखा है, जो कि गैर-कानूनी है। अगला नाम ईस्ट एमसीडी के पूर्व मेयर निर्मल जैन का है। इन्होंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है। अगली तस्वीर विधायक ओम प्रकाश की है। इन्होंने सरकारी जमीन पर बोर्ड लगाकर अपने लिए पार्किंग बना रखी है। अगला नाम नॉर्थ एमसीडी के पूर्व मेयर रविंद्र गुप्ता का है। इन्होंने अपने घर के आगे सरकारी जमीन पर कब्जा कर करीब 7 फुट का रैम्प बना रखा है और एक बगीचा बना रखा है। नॉर्थ एमसीडी के मेयर राजा इकबाल सिंह के घर की सीढ़ियां गैर-कानूनी हैं। नॉर्थ एमसीडी की पूर्व मेयर प्रीति अग्रवाल ने सरकारी जमीन पर बहुत बड़ा गार्डन बनाया है।

इसमें रमेश बिधूड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने अवैध ढ़ग से दफ्तर बना रखा है। इसका कोई नक्शा नहीं बना है। रमेश बिधूड़ी के भतीजे विक्रम बिधूड़ी ने भी अतिक्रमण किया हुआ है। इन्होंने डीएसआईडीसी शेड में गैर-कानूनी निर्माण किया हुआ है। मीनाक्षी लेखी जी का चित्रंजन पार्क के सामने शिवालिक अपार्टमेंट में दफ्तर है। यहां पर इन्होंने एमसीडी के पार्क पर कब्जा करके अपना दफ्तर बना रखा है। राज्यसभा सांसद अनिल जैंन सैनिक फार्म में अनुपम गार्डन में रहते हैं, जहां निर्माण तक की इजाजत नहीं है। पूर्व विधायक विजय जॉली भी यहीं रहते हैं, जो पूरी तरह गैर-कानूनी है। एनडीएमसी के लीडर ऑफ हाउस छैल बिहारी गोस्वामी ने डीडीए फ्लैट को बढाकर पूरी कोठी बना रखी है।

उन्होंने कहा कि स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन जोगी राम जैन ने सरकारी जमीन पर रैम्प बना रखा है। साउथ एमसीडी के मेयर मुकेश सूर्यान ने कॉलोनी के बेसमेंट में अवैध निर्माण करवाकर घर बना रखा है। यदि इसका नक्शा इनके पास है तो वह बताएं। आशीष सूद ने सरकारी जमीन पर गार्डन बना रखा है। अगला मकान बीजेपी के बड़े नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का है। इन्होंने गैर-कानूनी तरीके से रैम्प और कोठी के बाहर गार्ड का कमरा बना रखा है। भाजपा बताए कि वह उपरोक्त 16 नेताओं के ऊपर बुलडोजर कब चलाएगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *