बीजेपी एमसीडी की फिर दिल्ली की सड़कों को जलमग्न करने की तैयारी, नालों की सफाई की कोई तैयारी नहीं

दैनिक समाचार
  • दिल्ली में मॉनसून कभी भी आ सकता है और 95% नाले बीजेपी एमसीडी के अंतर्गत आते हैं लेकिन उन्होंने अबतक सफाई शुरू नहीं की है- दुर्गेश पाठक
  • नालों की सफाई के लिए जेसीबी की कमी के कारण बीजेपी एमसीडी को जेसीबी किराए पर लेना पड़ता है- दुर्गेश पाठक
  • भाजपा शासित एमसीडी को अबतक जेसीबी की व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने इसकी शुरुआत तक नहीं की है- दुर्गेश पाठक
  • 60 फुट से छोटे जितने भी नालें हैं, उनकी जल्द से जल्द सफाई कराए भाजपा शासित एमसीडी- दुर्गेश पाठक
Image

नई दिल्ली, 22 मई 2022

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी नालों की सफाई ना करके दिल्ली को इस वर्ष भी जलमग्न करना चाहती है। दिल्ली में मॉनसून कभी भी आ सकता है लेकिन भाजपा ने अपने अंतर्गत आने वाले नालों की सफाई अबतक शुरू नहीं की है। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई के लिए जेसीबी की कमी के कारण बीजेपी एमसीडी को जेसीबी किराए पर लेना पड़ता है। भाजपा शासित एमसीडी को अबतक जेसीबी की व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने इस पूरी प्रक्रिया की शुरुआत तक नहीं की है। दुर्गेश पाठक ने भाजपा शासित एमसीडी से 60 फुट से छोटे सभी नालों की जल्द से जल्द सफाई कराने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 5 जून के बाद कभी भी मॉनसून आ सकता है। पिछले कई सालों से हम देख रहे हैं कि भाजपा की एमसीडी के कारण दिल्ली बारिश के पानी से सराबोर हो जाती है। आपलोगों ने ऐसे कई वीडियो और फोटो देखे होंगे जिसमें बसों के अंदर तक पानी पहुंच जाता है। पिछले साल इसी कारण से एक साथी का देहांत हो गया था।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में 60 फुट व उनसे छोटे सभी नाले भाजपा शासित एमसीडी के अंतर्गत आते हैं। मॉनसून में सिर्फ 10-15 दिनों का समय बचा है। जहां इन नालों-नालियों की सफाई का काम अबतक खत्म हो जाना चाहिए था, एमसीडी ने सफाई की शुरुआत तक नहीं की है। छोटे-बड़े सभी नालों के लिए 1000 से अधिक संख्या में जेसीबी की आवश्यकता पड़ती है। तीनों निगमों को मिलाकर भी उनके पास 50 से अधिक जेसीबी उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए आवश्यकता अनुसार जेसीबी को किराए पर लिया जाता है, जिसमें कुछ वक्त लगता है। यह काम अबतक हो जाना चाहिए था लेकिन भाजपा ने इस प्रक्रिया की तक शुरुआत नहीं की है।

एमसीडी प्रभारी ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या आप दिल्ली को फिर से जलमग्न करना चाहते हैं? जिस प्रकार पिछले साल की बारिश में करोलबाग की झुग्गियां बह गई थीं, क्या आप वैसा वाक्या फिर से दोहराना चाहते हैं? आप दिल्लीवालों की जिंदगी के साथ खेल रहे हैं। अभी भी 10-15 दिनों का वक्त बचा है तो मैं भाजपा शासित एमसीडी के लोगों से कहना चाहता हूं कि राजनीति छोड़ थोड़ा काम पर ध्यान देना शुरु करें। भाजपा शासित एमसीडी से मेरा आग्रह है कि 60 फुट से छोटे जितने भी नालें हैं, उनकी जल्द से जल्द सफाई करें। यदि ऐसा नहीं होता है तो यह दिल्लीवालों के साथ बहुत बड़ा धोखा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *