बीजेपी एमसीडी ने अब बिना नोटिस नारायणा में चलाया बुलडोजेर, आवाज़ उठाने पर गरीब लोगों से की हाथापाई व दुकानों का ले गए सारा सामान

दैनिक समाचार
  • आम आदमी पार्टी के साथ अपना दर्द बयां करते हुए पीड़ितों की आंखों से छलके आंसू- दुर्गेश पाठक
  • भाजपा पिछले 20 सालों से एमसीडी में है, यदि दुकानें अवैध थीं तो पहले कुछ क्यों नहीं किया? 35-40 सालों से चल रहीं दुकानें अचानक अवैध कैसे हो गईं?- दुर्गेश पाठक
  • आम आदमी पार्टी दिल्लीवालों के साथ खड़ी है, इन सभी दुकानों को फिर से बनाने में ‘आप’ पूरी मदद करेगी- दुर्गे
Image
  • श पाठक
  • भाजपा सिर्फ दिल्ली के गरीब, परेशान और मजबूर लोगों की दुकानों-घरों पर बुलडोजर चला रही- दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली, 25 मई 2022

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा बीजेपी एमसीडी ने अब बिना नोटिस नारायणा में बुलडोजर चलाया। आवाज़ उठाने पर लोगों से हाथापाई की व दुकानों का सारा सामान भी ले गए। भाजपा पिछले 20 सालों से एमसीडी में है। यदि दुकानें अवैध थीं तो भाजपा ने पहले कुछ क्यों नहीं किया? 35-40 सालों से चल रहीं दुकानें अचानक अवैध कैसे हो गईं? दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्लीवालों के साथ खड़ी है, इन सभी दुकानों को फिर से बनाने में ‘आप’ पूरी मदद करेगी। भारतीय जनता पार्टी के लिए चेतावनी है कि अपनी बदतमीजी बंद कर दें अन्यथा इसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कहर दिल्ली वालों पर अभी भी जारी है। भाजपा सिर्फ दिल्ली के गरीब, परेशान और मजबूर लोगों को ही परेशान कर रही है। इसी कड़ी में आज सुबह राजेंद्र नगर के नारायणा इंडस्ट्रियल फेज-1 की कई दुकानों पर बुलडोजर चलाया। यह सभी दुकाने करीब 35-40 सालों से चल रही थीं। भाजपा अहंकार में इतना चूर है कि उसने इन सभी लोगों को सूचना देना भी जरूरी नहीं समझा। जब लोगों ने प्रश्न किया तो भाजपा के लोग उनसे हाथापाई करने लगे। उनके सभी सामान जैसे कि गैस सिलेंडर, बर्तन आदि सबकुछ उठा लिया गया।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि लगभग 30-40 दुकानें मुश्किल से 15-20 मिनटों में तोड़ दी गईं। हमारे कुछ साथी घटनास्थल पर पहुंचकर इसका जायजा भी लिया। भाजपा का कहना है कि यह सभी दुकानें अवैध ढंग से बनाई गई थीं। मैं भाजपा के लोगों से पूछना चाहता हूं कि जो दुकान पिछले 40-45 सालों से चल रही हैं, जिनका बिजली-पानी आदि का बिल हमेशा समय पर भरा गया, वह अचानक अवैध कैसे हो सकती हैं। पिछले 20 सालों से आप एमसीडी में हैं, पहले कुछ क्यों नहीं किया?

पीड़ितों के नामों की लिस्ट पढ़ते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि नारायणा इंडस्ट्रियल फेज-1 में जिनकी दुकानों को तोड़ा गया, उसमें से कुछ साथी अपना दर्द बांटने के लिए मेरे साथ मौजूद हैं। मुकेश जी पिछले 40 सालों से ढाबा चला रहे थे। विनोद जी पिछले 40 सालों से साइकिल रिपेयर की दुकान चला रहे थे। राजेश जी पिछले 40 सालों से सब्ज़ी का ठेला लगा रहे थे। मूलचंद गोयल पिछले 40 सालों से चाय की दुकान चला रहे थे। दिनेश कुमार पिछले 40 सालों से ढाबा चला रहे थे।

Image

सुरेंद्र जी पिछले 30 सालों से कपड़े प्रेस करते आ रहे थे। प्रिंस जी पिछले 40 सालों से ढाबा चला रहे थे। मनोज कुमार पिछले 35 सालों से साइकिल रिपेयर की दुकान चला रहे थे। लालू जी पिछले 25 सालों से चाय की दुकान चला रहे हैं। राजन जी पिछले 25 सालों से बाइक रिपेयर की दुकान चला रहे थे। सुशीला देवी जी पिछले 30 सालों से ढाबा चला रही थीं। कामेश्वर भारती जी पिछले 30 सालों से पान की दुकान चला रहे थे। ऐसे कई लोग हैं जिनकी दुकान भाजपा के बुलडोजर तले दब गई।

सुरेंद्र कुमार ने कहा कि मैं पिछले 30-40 सालों से कपड़े प्रेस करने का धंधा कर रहा था। आज सुबह 9 बजे भाजपा के लोग बुलडोजर के साथ आए और एकाएक हम सभी की दुकानें तोड़ने लगे। न हमें इसकी कोई सूचना दी गई और न ही उन्होंने हमें दुकान खाली करने का समय दिया। मैंने आवाज़ उठाई तो मुझे धक्के मारकर दुकान से बाहर कर दिया।

सुशीला देवी ने कहा कि मैं और मेरे पति मिलकर कई सालों से ढाबा चला रहे थे। उसी से परिवार का भरणपोषण होता था। उसी से बच्चों का लालन-पालन होता था। मैं पूरियां छान रही थी कि तभी भाजपा के लोगों ने बुलडोजर चला दिया। ढाबे का सत्यानाश कर दिया। सारे बर्तन भी उठाकर साथ ले गए। हम गरीब लोग हैं, अब कैसे गुजारा होगा।

कामेश्वर भारती ने कहा कि मैं बिहार का रहने वाला हूँ। यहां पिछले 30-35 सालों से पान की दुकान चला रहा था। उसी से परिवार का गुजारा होता था। लेकिन भाजपा के लोगों ने बुलडोजर चलाकर सबकुछ खत्म कर दिया। ऊपर से मुझे इस तरह धक्का दिया कि मैं खोखे से नीचे जाकर गिरा। परिवार कैसे चलेगा, कुछ समझ नहीं आ रहा है।

ममता देवी ने कहा कि मेरा होटल का काम था। मेरे परिवार में 10 लोग रहते हैं और पूरे परिवार का गुजारा इसी होटल से होता था। उनलोगों कहा कि बाहर निकल जाओ वरना होटल के साथ तुम भी निपट जाओगी। पूरा होटल तोड़ दिया। कुछ भी नहीं छोड़ा।

राजन कुमार ने कहा कि मेरी बाइक रिपेयर की दुकान थी। बिना किसी जानकारी के सुबह-सुबह भाजपा के लोग आए और दुकान तोड़नी शुरू करदी। मैंने दुकान का सामान बाहर निकालने के लिए बहुत आग्रह किया लेकिन मेरी एक नहीं सुनी गई। 15-20 सालों से चल रही दुकान अचानक खत्म हो गई। सबकुछ चौपट हो गया है।

नीलम देवी ने कहा कि मैंने खाना बनाकर रखा ही था कि अचानक ढाबे पर बुलडोजर चला दिया। सबकुछ गाड़ी में भरकर साथ के गए। भाजपा के लोगों ने हमलोगों को बहुत परेशान किया है। गरीब इंसान जाएगा तो कहां जाएगा?

दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली के एक-एक व्यक्ति को पता होना चाहिए कि किस प्रकार से भाजपा दिल्ली तो तबाह कर रही है। आम आदमी पार्टी इन सभी परिवारों के साथ खड़ी है। आपलोग बिल्कुल परेशान न हों। यह अरविंद केजरीवाल जी की दिल्ली है, भाजपा की गुंडागर्दी यहां नहीं चलेगी। भारतीय जनता पार्टी के लोगों से कहना चाहूंगा कि आपलोगों ने इन गरीबों का जो सामान अपने पास रख लिया है। कम से कम उनका समान तो लौटा दो। आम आदमी पार्टी इन सभी दुकानों को फिर से बनाने में पूरी मदद करेगी। भारतीय जनता पार्टी के लिए चेतावनी है कि अपनी बदतमीजी बंद कर दें अन्यथा इसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *