दिल्ली को स्वच्छ रखने के तरीकों पर चर्चा के लिए ‘आप’ ने उपराज्यपाल विनय सक्सेना को लिखा पत्र

दैनिक समाचार
  • दिल्ली में साफ-सफाई और कूड़े के पहाड़ एक गंभीर समस्या, इन मुद्दों पर चर्चा करना बेहद जरूरी- दुर्गेश पाठक
  • एमसीडी की मुख्य जिम्मेदारी, दिल्ली की स्वच्छता को लेकर हमारे पास कई सुझाव हैं जो प्रभावी साबित हो सकते हैं- दुर्गेश पाठक
  • मुझे आशा है कि उपराज्यपाल जी थोड़ा समय निकालकर हमारे साथ चर्चा अवश्य करेंगे- दुर्गेश पाठक
Image

नई दिल्ली, 30 मई 2022

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को स्वच्छ रखने के तरीकों पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल विनय सक्सेना को लिखा पत्र लिखा है। आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में साफ-सफाई और कूड़े के पहाड़ एक गंभीर समस्या है। इन मुद्दों पर चर्चा करना बेहद जरूरी है। एमसीडी की मुख्य जिम्मेदारी, दिल्ली की स्वच्छता को लेकर हमारे पास कई सुझाव हैं जो प्रभावी साबित हो सकते हैं। मुझे आशा है कि उपराज्यपाल जी थोड़ा समय निकालकर हमारे साथ चर्चा के लिए अवश्य बैठेंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, एमसीडी प्रभारी एवं रजिंदर नगर उपचुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्तवपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित करते हए कहा कि दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना जी को शुभकामनाएं। मेरी यही आशा है कि दिल्ली की जनता के हित में हम मिलकर काम सकें। दिल्ली की सफाई करना, एमसीडी की मुख्य जिम्मेदारी है। आज मैंने उपराज्यपाल जी को पत्र लिख उनसे मिलने का समय मांगा है। उनसे मिलकर मुख्यतौर पर दो मुद्दों पर बात करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि खुद केंद्र सरकार के सर्वे में दिल्ली देश का सबसे गंदा राज्य बताया गया। हमारी चर्चा का पहला मुद्दा यही है। मैं और मेरी टीम पिछले तीन सालों से एमसीडी पर काम कर रहे हैं और हमारे पास कई सुझाव हैं जिसपर हम उपराज्यपास जी से चर्चा करना चाहेंगे। देश-विदेश में कूड़े के खात्में के लिए कई तरीके निकाले गए जो सफल भी हुए। इनमें से कुछ तरीकों को हमने स्टडी किया है। कूड़े को हर घर से नियमित रूप से समय पर उठाया जाए और दिल्ली में गंदगी की समस्या न हो, यह हमारा दूसरा मुद्दा है। कूड़ा उठाने के बाद एमसीडी उसे दिल्ली के तीनों पहाड़ों पर फेंकती है, जो अपने आप में एक बहुत बड़ी समस्या है। इन मुद्दों पर चर्चा करना बेहद जरूरी है।

एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि हर घर से प्रतिदिन समय पर कूड़ा उठाया जाए और साथ ही उस कूड़े को ठीक से प्रॉसेस किया जाए जिससे दिल्ली में कूड़े के पहाड़ न लगें। हमारे पर इससे संबंधित कई सुझाव हैं। हम उपराज्यपाल जी के साथ इन सभी मुद्दों और सुझावों पर विस्तार में चर्चा करना चाहते हैं। दिल्ली के नए उपराज्यपाल जी के साथ मिलकर काम करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है। जिससे एमसीडी की समस्याओं को कम करके दिल्ली से गंदगी की समस्या को खत्म किया जा सके। मुझे आशा है कि उपराज्यपाल जी हमारे साथ चर्चा के लिए थोड़ा समय जरूर निकाल लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *