राजेंद्र नगर विधानसभा से कांग्रेस नेता हरचरण सिंह, अमरदीप सिंह और सम्राट सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल

दैनिक समाचार
  • अरविंद केजरीवाल की काम की राजनीति से प्रभावित होकर सैंकड़ों कांग्रेस नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए
  • ‘आप’ विधायक आतिशी ने टोपी और पटका पहनाकर सभी को पार्टी में शामिल किया
  • ‘आप’ की कार्यप्रणाली देखकर महसूस हुआ कि यह पार्टी सचमुच आम आदमी के लिए काम कर रही है- हरचरण सिंह
  • कांग्रेस में गरीबी हटाने के नारे तो लगाए जाते हैं लेकिन उसपर काम एक नहीं किया जाता है- हरचरण सिंह
Image

नई दिल्ली, 13 जून 2022

केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क, महिला सुरक्षा, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और मुफ्त वाईफाई समेत तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर लगातार लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में ‘आप’ विधायक आतिशी ने आज कांग्रेस नेता हरचरण सिंह, अमरदीप सिंह और सम्राट सिंह समेत अन्य सैंकड़ों साथियों को टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया। आतिशी ने कहा कि जो लोग राजेंद्र नगर इलाके में विकास चाहते हैं, वह आम आदमी पार्टी में शामिल होने की इच्छा रखते हैं। हमें खुशी है कि राजेंद्र नगर के इतने वरिष्ठ नेता आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में काम करना चाहते हैं।

Image

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं कालकाजी से विधायक आतिशी ने कहा कि 23 जून को राजेंद्र नगर विधानसभा का उपचुनाव है। राजेंद्र नगर विधानसभा के जिस भी हिस्से में हम जा रहे हैं, जनता का अपार समर्थन आम आदमी पार्टी के लिए, अरविंद केजरीवाल के लिए मिल रहा है। सभी यही कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने काम किया है और हम अपने इलाके से अरविंद केजरीवाल के विधायक को चुनकर आगे भेजना चाहते हैं।

हम यह भी देख रहे हैं कि बहुत सारे लोग जो सामाजिक या राजनीतिक कई प्रकार के कार्यों से जुड़े हुए हैं, जो समाज में कुछ अच्छा कर रहे हैं, जो अपने इलाके में बदलाव चाहते हैं, वह भी सामने आकर आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। वह चाहते हैं कि राजेंद्र नगर विधानसभा में अरविंद केजरीवाल का विधायक चुनकर आए जिससे राजेंद्र नगर में आगे भी विकास का काम होता जाए। हमें खुशी है कि राजेंद्र नगर इलाके के बहुत ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरचरण जी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उनके साथ राजेंद्र नगर वॉर्ड के महासचिव अमरदीप सिंह और कांग्रेस डीपीसीसी सदस्य सम्राट सिंह भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। मैं सभी का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करती हूं।

हरचरण सिंह का परिचय

आतिशी ने कहा कि हरचरण सिंह जी पिछले 30 सालों से कांग्रेस में थे। वह आनंद पर्वत ब्लॉक कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं। 1983 से 2019 तक लगातार कांग्रेस नेताओं के चुनाव एजेंट रहे हैं। कृष्ण तीरथ, सुनील बजाजा, ब्रह्म यादव, अजय माखन आदि किसी का भी चुनाव रहा हो, सभी में हरचरण जी की अहम भूमिका रही है। वह दिल्ली लेबरबोर्ड के सदस्य भी रहे हैं। वह लेप्रोसी कमीशन के भी सदस्य रहे हैं। अपने इलाके में सामाजिक कार्य करने के लिए जाने जाते हैं।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने का कारण बताते हुए हरचरण सिंह ने कहा कि मैं एक पढ़ा-लिखा व्यक्ति हूं। मैंने दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमी से एम.कॉम किया है। मैं चहता हूं कि सभी वोटर्स के लिए काम होना चाहिए। इस दौरान जब हमने अरविंद केजरीवाल जी की आम आदमी पार्टी की कार्यप्रणाली देखी, उसमें हमें महसूस हुआ कि यह पार्टी वोटर्स के लिए वही काम कर रही है, जिसकी हम इच्छा रखते हैं। हालांकि, यही बात कांग्रेस में भी कही गई थी कि गरीबी हटाओ लेकिन वहां सिर्फ नारेबाजी होती है, काम एक नहीं होता है। केजरीवाल जी के नेतृत्व में यह सभी काम हम अच्छे से कर सकते हैं।

अमरदीप सिंह का परिचय

अमरदीप सिंह 5 साल के लिए खेल प्रकोष्ठ के वाइस चेयरमैन रह चुके हैं। राजेंद्र नगर वॉर्ड के महासिचव रहे हैं और आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पहले तक राजेंद्र नगर ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष के पद पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *