बसपा नेतृत्व ने शिअद को बेची पार्टी; आप मॉडर्न ईस्ट इंडिया कंपनी: पंजाब सीएम

दैनिक समाचार

उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) की भी आलोचना की, इसे आधुनिक ईस्ट इंडिया कंपनी कहा जिसका उद्देश्य “राज्य की संपत्ति को लूटना” है।

Charanjit Singh Channi said he himself faced hardships, so he is well aware of problems of the common man.(PTI/File photo)
Charanjit Singh Channi said he himself faced hardships, so he is well aware of problems of the common man.(PTI/File photo)

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को बसपा नेतृत्व पर पार्टी को शिरोमणि अकाली दल को ‘बेच’ कर अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) की भी आलोचना की, इसे आधुनिक ईस्ट इंडिया कंपनी कहा जिसका उद्देश्य “राज्य की संपत्ति को लूटना” है, और कहा कि इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गाय को दूध देना भी नहीं जानते हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए चन्नी ने कहा कि वह अब अपने संस्थापक कांशीराम की विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करती है। चन्नी ने कहा कि इसके नेतृत्व ने अकाली दल को पार्टी बेचकर अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंप दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा ने उन्हें आवंटित 20 में से 15 सीटें अकाली दल को बेच दीं। उन्होंने कहा कि बसपा नेतृत्व ने खुद को अकाली दल का ‘गुलाम’ बना लिया है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शिअद ने बसपा के साथ गठबंधन किया है। सीटों के बंटवारे की व्यवस्था के तहत, मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी पर शिअद लड़ेगी। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें यह समझाने की चुनौती दी कि पंजाबियों को उन पर विश्वास क्यों करना चाहिए जबकि उनके अपने “झुंड को उन पर विश्वास नहीं है”। उन्होंने दावा किया कि 2014 में चुने गए आप के चार सांसदों में से तीन ने पार्टी छोड़ दी है और 2017 में चुने गए 20 में से 11 विधायक भी चले गए हैं।

चन्नी ने कहा कि यह इस बात का संकेत है कि आम आदमी पार्टी ताश के पत्तों का घर है जो एक या दो दिन में बर्बाद हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल को राज्य के बारे में कोई बुनियादी जानकारी नहीं है, जिसके कारण उन्हें नहीं पता कि पंजाब में हर युवा को अपना घर चलाने के लिए हर दिन मल्टीटास्किंग करनी पड़ती है। चन्नी ने कहा कि केजरीवाल गाय को दूध देना भी नहीं जानते, राज्य की समस्याओं के बारे में क्या जानते हैं। आप को “आधुनिक ईस्ट इंडिया कंपनी” करार देते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल की पार्टी का उद्देश्य “राज्य की संपत्ति को लूटना” है।

चन्नी ने कहा कि उन्होंने खुद कठिनाइयों का सामना किया है, इसलिए वह आम आदमी की समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने दावा किया कि केवल इसी कारण से, वह गरीबों और आम आदमी की भलाई के लिए सभी सरकारी धन का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित कर रहे हैं। सभा को संबोधित करते हुए, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने लोगों से किसी भी पार्टी के “दुर्भावनापूर्ण” प्रचार में पड़कर वोट नहीं देने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *