विराट कोहली का 100वां टेस्ट: मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 50 प्रतिशत भीड़

Sports

भारत बनाम श्रीलंका: पंजाब क्रिकेट संघ को मंगलवार को बीसीसीआई से हरी झंडी मिल गई, जिससे प्रशंसकों को 4 मार्च से शुरू होने वाले विराट कोहली के 100वें टेस्ट के लिए पीसीए स्टेडियम की 50 प्रतिशत क्षमता तक की अनुमति मिल सके।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन को भारत और श्रीलंका के बीच पीसीए स्टेडियम में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ पहले टेस्ट की मेजबानी करने की मंजूरी दे दी। बीसीसीआई का फैसला उन दर्शकों के लिए स्वागत योग्य खबर है, जिन्हें स्टैंड से विराट कोहली का 100वां टेस्ट देखने का मौका मिलेगा।

बीसीसीआई ने पीसीए से कहा है कि वह कोहली के ऐतिहासिक टेस्ट के लिए पीसीए स्टेडियम की 50 प्रतिशत क्षमता तक के प्रशंसकों को अनुमति देने की व्यवस्था करे। यह देखा जाना बाकी है कि मैच के टिकटों की छपाई के लिए समय पर नकल को देखते हुए, टेस्ट सीरीज़ के ओपनर के टिकटों की बिक्री कब शुरू होगी। पीसीए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री की अनुमति दे सकता है।

भारत शुक्रवार, 4 मार्च से मोहाली में 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा।

ऐतिहासिक क्षण देख सकेंगे प्रशंसक : जय शाह

इस बीच, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा कि वह विराट कोहली के 100वें टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं और मोहाली में मैच बंद दरवाजों के पीछे नहीं होगा।

शाह ने कहा, “भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला टेस्ट बंद दरवाजों के पीछे नहीं होगा।”

“दर्शकों को मैदान में जाने की अनुमति देने का निर्णय राज्य क्रिकेट संघों द्वारा लिया गया है और वर्तमान परिस्थितियों में, विभिन्न कारकों पर आधारित है। मैंने पीसीए पदाधिकारियों से बात की है और उन्होंने पुष्टि की है कि क्रिकेट प्रशंसक इस मैच को देख पाएंगे। विराट कोहली का अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने का ऐतिहासिक क्षण।”

“जब हमने वेस्ट इंडीज टूर ऑफ इंडिया को बंद दरवाजों के पीछे शुरू किया, तो COVID-19 मामलों में उत्साहजनक गिरावट ने होस्टिंग संघों को भीड़ की अनुमति देने की अनुमति दी ..

“राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा सलाह के आधार पर प्रशंसक कोलकाता और धर्मशाला में खेल देखने में सक्षम थे, जबकि यूपीसीए में लखनऊ टी 20 आई मैच से एक दिन पहले मतदान के कारण भीड़ के बिना था।

“मैं वास्तव में विराट कोहली के 100 वें टेस्ट की प्रतीक्षा कर रहा हूं और हमारे चैंपियन क्रिकेटर को शुभकामनाएं देता हूं। यह हमारे प्रशंसकों के लिए स्वाद लेने का अवसर है। वह आने वाले कई और मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखे।”

पिछले हफ्ते, पीसीए के कोषाध्यक्ष आरपी सिंगला ने पीटीआई को बताया कि प्रशंसकों को कोविड -19 के कारण श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भाग लेने से रोक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला बीसीसीआई के निर्देश के तहत लिया गया है।

हालांकि, पीसीए ने इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाने के लिए पूरे स्टेडियम में होर्डिंग लगा दी है। सिंगला ने एजेंसी को यह भी बताया था कि विराट कोहली को मोहाली में टेस्ट मैच से पहले या बाद में राज्य निकाय की शीर्ष परिषद द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

हालांकि, प्रशंसकों के एक वर्ग ने कोहली के मोहाली में खाली स्टैंड के सामने अपना 100वां टेस्ट खेलने पर निराशा व्यक्त करते हुए बीसीसीआई के फैसले पर सवाल उठाया। जहां श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज दोनों धर्मशाला में दर्शकों के साथ खेली गई, वहीं बेंगलुरु में दूसरा टेस्ट भी एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 50 प्रतिशत क्षमता वाला होगा।

भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के 100वें टेस्ट में भीड़ नहीं होना निराशाजनक है।

“आप जो भी खेल खेलते हैं, आप चाहते हैं कि भीड़ वहां रहे। भारत हाल के दिनों में बिना किसी भीड़ के खेला है। कोई भी कलाकार, चाहे वह अभिनेता हो, क्रिकेटर हो, भीड़ के सामने खेलना चाहता है। 100वां टेस्ट बहुत खास है। निराश है कि भीड़ नहीं होने जा रही है, लेकिन मुझे लगता है कि निर्णय अधिक हित में लिया गया है। मोहाली और उसके आसपास के मामले बढ़ गए हैं, जहां मैच खेला जाने वाला है, “सुनील गावस्कर ने कहा था स्पोर्ट्स टुडे को बताया।

मंगलवार को प्रेस से बात करते हुए, भारत के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने यह भी कहा कि टीम उन चीजों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रही थी जो उनके नियंत्रण में नहीं हैं, जब बोर्ड के शुरुआती फैसले के बारे में पूछा गया कि ऐतिहासिक टेस्ट के लिए भीड़ नहीं है।

बुमराह ने कहा, “अभी हम उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिसे हम नियंत्रित कर सकते हैं। बेशक, अगर भीड़ है तो यह बहुत अच्छा है क्योंकि वे ऊर्जा लाते हैं। लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं है। हम केवल मैच जीतने की कोशिश पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *