Apple MacBook Air M1 फ्लिपकार्ट पर 61,890 रुपये की प्रभावी कीमत पर उपलब्ध है, यहां बताया गया है कि डील कैसे काम करती है

Tech

यदि आपने कभी मैकबुक एयर खरीदने के बारे में सोचा है लेकिन इसकी उच्च कीमत के कारण आगे नहीं बढ़े हैं, तो आपको ऐप्पल मैकबुक एयर एम 1 पर फ्लिपकार्ट की पेशकश की जांच करने पर विचार करना चाहिए।

Apple MacBook Air M1 बाजार में सबसे शक्तिशाली अभी तक के सबसे हल्के लैपटॉप में से एक है। लेकिन यह महंगा भी है, यही वजह है कि ज्यादातर लोग इसे नहीं खरीदते हैं। यदि आप हाल ही में 2020 मैकबुक एयर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो अब इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा समय होगा। अनिवार्य रूप से, फ्लिपकार्ट मैकबुक एयर एम 1 को बड़ी छूट पर बेच रहा है, लेकिन आप एक्सचेंज ऑफर के माध्यम से अधिक बचत कर पाएंगे।

डील आसान है, लेकिन इससे पहले कि मैं इसे शुरू करूं, मैं मैकबुक एयर एम1 पर फ्लिपकार्ट के अपफ्रंट ऑफर के बारे में बात करता हूं। 2020 में 92,900 रुपये की मूल कीमत पर लॉन्च किया गया, मैकबुक एयर एम 1 वर्तमान में 84,990 रुपये की रियायती कीमत पर उपलब्ध है। यानी यहां छूट 7,910 रुपये है। जबकि यह उन लोगों के लिए एक अच्छा सौदा है जो मैकबुक एयर एम 1 को इसकी उच्च कीमत के कारण खरीदने में दिलचस्पी नहीं रखते थे, फ्लिपकार्ट आपको 23,100 रुपये की अतिरिक्त छूट देगा।

वह बड़ी छूट अनिवार्य रूप से वह अधिकतम मूल्य है जो आप एक पुराने, इस्तेमाल किए गए लैपटॉप के आदान-प्रदान पर प्राप्त कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट का एक्सचेंज प्रोग्राम आपको मैकबुक एयर एम1 की कीमत पर छूट के लिए अपने पुराने लैपटॉप में ट्रेड करने की सुविधा देता है। लेकिन ध्यान रखें कि विनिमय मूल्य आपके लैपटॉप की स्थिति के साथ-साथ इसके विनिर्देशों के अधीन है। पुराने लैपटॉप शायद आपको अधिकतम मूल्य नहीं देंगे।

उदाहरण के लिए, मैंने अपने मैकबुक एयर 2017 को फ्लिपकार्ट पर एक्सचेंज के लिए बुक करने की कोशिश की और इसने मुझे केवल 7,500 रुपये का मूल्य दिखाया। यह अधिकतम राशि से काफी कम है, यही वजह है कि मैकबुक एयर एम1 की प्रभावी कीमत अलग-अलग होगी। यदि आपके पास एक्सचेंज करने के लिए पुराना लैपटॉप नहीं है, तो 84,990 रुपये का सौदा बुरा नहीं है, क्योंकि Apple अभी भी अपने ऑनलाइन स्टोर पर मैकबुक एयर M1 को उसकी मूल कीमत पर बेच रहा है।

क्यों मैकबुक एयर एम1 खरीदना 2022 में समझ में आता है
Apple ने 2020 में अपने मैकबुक लाइनअप को नया रूप दिया जब उसने अपना आर्म-आधारित सिलिकॉन प्रोसेसर लॉन्च किया। M1 श्रृंखला में पहली चिप है और सिंथेटिक परिणामों से पता चला है कि यह अपने इंटेल समकक्षों की तुलना में नाटकीय रूप से तेज और अधिक कुशल है। हमने 2020 में M1-संचालित मैकबुक प्रो की समीक्षा की, केवल यह पता लगाने के लिए कि यह पहले किसी भी मैकबुक की तुलना में बहुत तेज था। कहने का तात्पर्य यह है कि इंटेल-आधारित मैकबुक एम 1-संचालित मैकबुक के करीब कहीं नहीं हैं।

मैकबुक एयर एम1 भले ही एक साल से थोड़ा अधिक पुराना हो, लेकिन यह अभी भी सबसे तेज लैपटॉप में से एक है जिसे आप अभी प्राप्त कर सकते हैं। प्रदर्शन के अलावा, Apple का macOS जो तरल अनुभव प्रदान करता है, वह अब तक के सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप अनुभवों में से एक है। यदि आपके पास एक आईफोन है, तो दोनों उपकरणों की बेजोड़ सिंकिंग क्षमताओं के कारण मैकबुक के लिए जाने का अधिक अर्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *