खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने किया मोहल्ला क्लिनिक, सड़क निर्माण कार्य और बारात घर के नवीनीकरण कार्य का उद्घाटन

दैनिक समाचार

केजरीवाल सरकार सभी निवासियों को उनके घरों के एक किलोमीटर के दायरे में उत्कृष्ट स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है- इमरान हुसैन

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व में बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों को तेजी से किया जा रहा है- इमरान हुसैन

नई दिल्ली, 08 मार्च, 2022

नागरिकों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के अपने निरंतर प्रयासों में आगे बढते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने रोदग्रान में मोहल्ला क्लीनिक, नवाब रोड पर सड़क निर्माण कार्य और गली समोसान,फराश खाना बारात घर के नवीनीकरण कार्य का उद्घाटन किया।

रोदग्रान में मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करते हुए इमरान हुसैन ने कहा कि इस मोहल्ला क्लिनिक द्वारा बल्लीमारान और रोदग्रान के स्थानीय लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं, 200 तरह के टेस्ट और दवाइयां फ्री में उपलब्ध करवाई जाएंगी। दिल्ली की प्राथमिक स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए दिल्ली सरकार लगातार काम कर रही है। अरविंद केजरीवाल की सरकार एक ऐसी सरकार है जिसने जो कहा, वह करके दिखाया है। इमरान हुसैन ने बताया कि अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली के सभी निवासियों को उनके निवास स्थान के एक किलोमीटर के दायरे में निःशुल्क उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मोहल्ला क्लिनिक का उद्देश्य स्थानीय निवासियों को अपने आसपास के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्राथमिक चिकित्सा सुविधा प्रदान करना है।

बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय निवासियों की आवश्यकता और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने स्थानीय महिलाओं को समर्पित एक मोहल्ला क्लिनिक स्थापित करने की बात पर जोर दिया और कहा कि जल्द ही महिलाओं को समर्पित एक मोहल्ला क्लिनिक जनता को समर्पित कर दिया जायेगा । आमतौर पर महिलाएं अपने स्वास्थ्य के मुद्दे के बारे में खुलकर बात करने में झिझकती हैं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने महिलाओं को समर्पित मोहल्ला क्लिनिक में स्त्री रोग विशेषज्ञ की सेवाओं के साथ संबंधित डायग्नोस्टिक परीक्षण भी उपलब्ध कराने को कहा।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने गली समोसान,फराश खाना पर एक सामुदायिक बारात घर के नवीनीकरण कार्य का भी उद्घाटन किया । आसपास के स्थानीय निवासी लंबे समय से बरात घर के अपग्रेडेसन की मांग कर रहे थे । यह बारात घर 500 लोगों की क्षमता वाले शादियों और सामाजिक समारोहों के लिए उपलब्ध होगा ।

इसके अलावा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने नवाब रोड,बल्लीमारान पर सड़क निर्माण कार्य का भी उद्घाटन किया। उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए दिल्ली के लोगों और दिल्ली सरकार के अधिकारियों को बधाई दी। इमरान हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में हाई मास्ट लाइट, कटरा में विकास कार्य, बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करने, सड़क निर्माण एवं मरम्मत, पानी की पाइपलाइन ,सीवर लाइन कार्य, बरात घर, कम्युनिटी सेंटर एवं चौपाल निर्माण आदि विकास कार्य शीघ्रता से किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *