CWC 2022: हम दोनों समान रूप से इसके हकदार हैं- स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत कौर के साथ प्लेयर ऑफ द मैच की ट्रॉफी साझा की

Sports

ICC महिला विश्व कप 2022: स्मृति मंधाना ने ग्रुप स्टेज मुकाबले में वेस्टइंडीज की महिलाओं पर भारत की 155 रन की रिकॉर्ड जीत के बाद हरमनप्रीत कौर के साथ अपनी ‘प्लेयर ऑफ द अवार्ड’ ट्रॉफी साझा की।

भारत की महिला सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अनुकरणीय खिलाड़ी भावना दिखाई और अपनी टीम को ग्रुप स्टेज के मुकाबले में वेस्टइंडीज की महिलाओं पर 155 रन की रिकॉर्ड जीत दर्ज करने में मदद करने के बाद अपनी उप-कप्तान और साथी सेंचुरियन हरमनप्रीत कौर के साथ ‘प्लेयर ऑफ द अवार्ड’ ट्रॉफी साझा की। आईसीसी महिला विश्व कप 2022 शनिवार को हैमिल्टन में।

विशेष रूप से, मंधाना और हरमनप्रीत के रिकॉर्ड 184 रन के स्टैंड ने भारत को 317/8 पर ले लिया, इससे पहले कि हरफनमौला गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज को जवाब में 162 पर रोक दिया। वेस्टइंडीज की महिलाओं को 155 रनों के रिकॉर्ड अंतर से हराने के बाद, मंधाना हैमिल्टन में हरमनप्रीत के साथ मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में आईं।

जैसे ही निर्णायक टीम ने कहा कि स्मृति प्लेयर ऑफ द मैच थी, मंधाना हरमनप्रीत के साथ चली गईं और कहा, “ठीक है, मुझे लगता है कि शतक बनाना और प्लेयर ऑफ द मैच नहीं होना एक ऐसी चीज है जो मैं वास्तव में नहीं चाहूंगा।”

“मुझे लगता है कि हम दोनों ने 300 रन बनाने के लिए समान रूप से योगदान दिया। ट्रॉफी साझा करना हमारे लिए अच्छा है। हम दोनों इसे (पुरस्कार) पाने के लिए पर्याप्त दावेदार हैं। मेरा मानना ​​है कि आईसीसी के पास हम दोनों को अलग-अलग ट्रॉफी देने के लिए पर्याप्त बजट है। हंसते हैं)” मंधाना ने कहा।

बीसीसीआई महिला ने ट्वीट किया, “ए टच ऑफ क्लास @mandhana_smriti ने अपने प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड को साथी सेंचुरियन और #TeamIndia के उप-कप्तान @ImHarmanpreet#CWC22 | #WIvIND के साथ साझा किया।”

जहां मंधाना ने अपना पांचवां एकदिवसीय शतक, 123 गेंदों में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 119 रन की सनसनीखेज पारी खेली, वहीं कौर ने 107 गेंदों में 109 रन की पारी में 10 हिट और दो छक्के लगाए, जो उनका चौथा शतक था और 171 रन बनाने के बाद पहला था। 2017 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 184 रन की साझेदारी की, जो महिला विश्व कप में किसी भी विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी है, जिससे टीम को शोपीस इवेंट के इतिहास में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाने में मदद मिली, कप्तान मिताली राज के बाद आठ विकेट पर 317 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

2017 के संस्करण के फाइनलिस्ट ने वेस्ट इंडीज को 40.3 ओवरों में 162 रन पर आउट करने के लिए खुद को नॉकआउट चरण के लिए विवाद में रखने के लिए वापसी की। भारत अब इस जीत के बाद आठ टीमों में शीर्ष चार में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका से पीछे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *