सरकार का कहना है कि जब तक प्रकोप कम नहीं हो जाता, तब तक हांगकांग यात्रा प्रतिबंध नहीं हटाएगा

Travel

हांगकांग में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दैनिक COVID-19 केसलोएड इस महीने की शुरुआत में चरम पर था, और शहर ने लगभग 31000 नए मामलों की पुष्टि की। नवीनतम प्रकोप ने कई लोगों के जीवन का दावा किया है, ज्यादातर असंबद्ध बुजुर्ग निवासियों में।

हांगकांग सरकार ने घोषणा की है कि वह COVID-19 प्रतिबंध को तब तक नहीं हटाएगी जब तक कि क्षेत्र में इसका प्रकोप घरेलू स्तर पर कम नहीं हो जाता। मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने एक ब्रीफिंग में महत्वपूर्ण घोषणा की, जबकि शहर बढ़ते संक्रमणों को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है। अब तक, हांगकांग ने अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया सहित नौ देशों से अपने उड़ान प्रतिबंध को नहीं हटाया है।
लैम ने कहा, “यह प्रतिबंध तुरंत हटाने का समय नहीं है”।
उसने आगे कहा कि फिर से खुलने पर कई लोग वापस आने के लिए दौड़ेंगे। “अनिवार्य रूप से उनमें से कुछ लोगों में संक्रमित मामले होंगे। रिटर्न से गंभीर रूप से बीमार मामले भी उत्पन्न हो सकते हैं, और इससे हमारी सार्वजनिक अस्पताल प्रणाली पर बहुत दबाव पड़ेगा।”
अब हांगकांग बड़े पैमाने पर परीक्षण करने की योजना बना रहा है और उसके बाद ही खोलने के बारे में सोचेगा। जैसे ही पांचवीं लहर नियंत्रण में होगी, सरकार के पास हमारे अपने लोगों और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए हांगकांग को फिर से खोलने की योजना या मार्ग होगा।”
गुरुवार को, हांगकांग में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दैनिक COVID-19 केसलोएड इस महीने की शुरुआत में चरम पर था, और शहर ने लगभग 31000 नए मामलों की पुष्टि की। नवीनतम प्रकोप ने कई लोगों के जीवन का दावा किया है, ज्यादातर असंबद्ध बुजुर्ग निवासियों में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *