इज़राइल अमेरिका की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार है क्योंकि कोविड पर अंकुश लगा है

Travel

“ओमिक्रॉन संस्करण पहले से ही यहां है,” प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक कैबिनेट बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “और यह तेजी से फैल रहा है”।

यरूशलेम:

इज़राइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को इज़राइलियों को संयुक्त राज्य की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की, और कई यूरोपीय देशों को अपनी कोविड “लाल सूची” में जोड़ा, जिसका उद्देश्य ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार को रोकना था।

इजरायल के नागरिकों और निवासियों के लिए अमेरिकी यात्रा को छोड़कर, प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट की सरकार के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा, जो कि सैकड़ों हजारों दोहरे नागरिकों और देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों को देखते हुए है।

बेनेट ने कहा कि इज़राइल कोविड -19 की अपनी पांचवीं लहर के बीच में था।

“ओमिक्रॉन संस्करण पहले से ही यहाँ है,” उन्होंने एक कैबिनेट बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “और यह तेजी से फैल रहा है”।

पहले बोलते हुए, बेनेट ने दोहराया कि वह आगे के लॉकडाउन से बचने के लिए यात्रा को प्रतिबंधित करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन संस्करण का पता चलने के तुरंत बाद यात्रा पर अंकुश लगाकर इज़राइल ने “कीमती समय” प्राप्त किया था।

“यूरोपीय देश या तो लॉकडाउन में हैं या उस रास्ते पर जा रहे हैं,” उन्होंने कहा, इसराइल के लिए “समय समाप्त हो रहा है” पर जोर दिया।

सांसदों ने रविवार को इजरायल के नागरिकों और निवासियों को फ्रांस, आयरलैंड, नॉर्वे, स्पेन, फिनलैंड, स्वीडन और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने से रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की एक पूर्व की सिफारिश को मंजूरी दे दी।

ब्रिटेन और डेनमार्क पहले से ही लाल सूची में थे, जैसा कि अधिकांश अफ्रीका में था।

अमेरिका के अलावा, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिफारिश की कि कनाडा, बेल्जियम, इटली, जर्मनी, हंगरी, मोरक्को, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड और तुर्की को रेड-लिस्ट किया जाए, मार्गदर्शन जो सरकार और सांसदों से अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहा है।

इजरायल के नागरिक और निवासी जो पहले से ही विदेश में हैं जब किसी देश को लाल घोषित किया जाता है तो घर लौटने के बाद एक सप्ताह के लिए संगरोध करना चाहिए।
द्वारा विज्ञापन

सभी देशों के अनिवासी विदेशियों को तब तक प्रवेश करने से रोक दिया जाता है जब तक कि उनके पास विशेष अनुमति न हो।

बेनेट ने इजरायलियों से घर से काम करने का आह्वान किया और माता-पिता को अपने बच्चों का टीकाकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया।

“हमारा लक्ष्य अर्थव्यवस्था और शिक्षा को यथासंभव प्रभावित किए बिना इस लहर को बहादुर बनाना है,” उन्होंने कहा।

“इसे प्राप्त करने का तरीका संक्रमण दर को धीमा कर रहा है, और इस बीच जितनी जल्दी हो सके इज़राइली बच्चों को टीकाकरण कर रहा है।”

कोविद -19 पर इज़राइल के राष्ट्रीय विशेषज्ञ पैनल के अध्यक्ष रैन बालिसर ने एएफपी को बताया कि यात्रा नियम अधिकांश जीवन को इज़राइल के अंदर हमेशा की तरह जारी रखने की अनुमति दे रहे थे।

उन्होंने कहा, “आप आयात को रोकने और स्थानीय प्रसारण में देरी करने में जितने सख्त हैं, अर्थव्यवस्था और रोजमर्रा की जिंदगी को बिगाड़ने में आप उतने ही ढीले हो सकते हैं।”

बैलिसर ने अनुमान लगाया कि एक बार जब ओमिक्रॉन का स्थानीय संचरण बढ़ना शुरू हो जाता है, तो इज़राइल अपने प्रतिबंधों को कम कर देगा, जिससे विदेशों से आने वाले मामलों के सापेक्ष अनुपात में कमी आएगी।

उन्होंने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि तनाव से गंभीर बीमारी और मौत का खतरा है या नहीं।

इज़राइल के अनुमानित 9.3 मिलियन लोगों में से 4.1 मिलियन से अधिक लोगों को कोरोनोवायरस वैक्सीन के तीन शॉट मिले हैं, देश वर्तमान में 5-11 वर्ष की आयु के बच्चों को जाब्स दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *