हिमाचल प्रदेश में काँग्रेस को लगा बड़ा झटका, 4 बड़े चेहरे समेत कई अन्य आम आदमी पार्टी में शामिल

दैनिक समाचार
  • हिमाचल प्रदेश के कुल 31 बड़े नाम हुए आम आदमी पार्टी में शामिल,मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उपस्थिति में ली आम आदमी पार्टी की सदस्यता

पूरे देश में लोग पुरानी और भ्रष्टाचार की राजनीति से तंग आ चुके हैं, लोगों को अब नए विकल्प की तालश है, जो इस देश को बेहतर भविष्य दे सके, आम आदमी पार्टी जनता के उम्मीदों पर खरी उतरी है – आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल

  • दूसरी पार्टी में मौजूद अच्छे लोग जो बदलाव की इस राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं, उन सभी का आम आदमी पार्टी में स्वागत है- सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, 25 मार्च, 2022

जब से आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव लड़ने कि घोषणा की है तब से लगातार बड़े चेहरों का पार्टी में शामिल होने का सिलसिला तेज़ हो गया है। इसी कड़ी में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हिमाचल प्रदेश के 31 प्रमुख चेहरों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रमुख चेहरों में शामिल रहें – ग्रामीण कामगार व मनरेगा कार्यकर्ता संगठन के अध्यक्ष संत राम, सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से ज़िला परिषद मेंबर मुनीश शर्मा, काँग्रेस पार्टी के ज़िला परिषद मेंबर एवं पूर्व पंचायत प्रधान निर्मल पांडे, लाहौल स्पीति एकता मंच के चेयरमैन सुदर्शन जसपा और हिमाचल नीति अभियान के स्टेट सेक्रेटरी रह चुके संदीप मिनहंस। इसके अलावा अहम चेहरों में मंडी जिला के कांग्रेस कमेटी महासचिव कुलदीप शर्मा, हमीदपुर लोकसभा से वन अधिकार एवं ग्रामीण विकास संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विशाल दीप और धर्मपुर विधान सभा में 2 बार जीत कर आने वाले पंचायत प्रधान सुरेन्द्र बंधु भी शामिल रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल के साथ हिमाचल प्रदेश के स्टेट इंचार्ज व दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी का आम आदमी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि पूरे देश में लोग पुरानी और भ्रष्टाचार की राजनीति से तंग आ चुके हैं। लोगो को अब नए विकल्प की तालश है, नई पार्टी कि तलाश है जो इस देश को बेहतर भविष्य दे सके। आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त पार्टी है, ईमानदार लोगों की पार्टी है। उन्होने आगे कहा, “दिल्ली में 7 साल से हमारी सरकार है जो पूरे ईमानदारी और मेहनत से काम कर रही है। हमारे पास दिखाने के लिए हमारा काम है। पंजाब में जबसे हमारी सरकार बनी है तबसे वहाँ रोजाना बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। इस काम की राजनीति से प्रभावित हो कर अब हिमाचल प्रदेश के लोग भी कह रहे हैं की उन्हे भी एक ईमानदार और भ्रष्टाचार मुक्त पार्टी चाहिए। हिमाचल प्रदेश के लोगो को हमसे काफी उम्मीद है और हम जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।”
उन्होने पार्टी में शामिल हुए सभी लोगो को आश्वस्त करते हुए कहा कि आप सभी लोग आज पार्टी में शामिल हुए हैं इसके लिए बहुत-बहुत बधाई, लेकिन अब ये आपकी भी ज़िम्मेदारी है कि हिमाचल प्रदेश में जीतने भी लोग, जो ईमानदार राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं और बदलाव कि इस राजनीति से जुड़ना चाहते हैं, उनको पार्टी में शामिल करें ताकि हम एक बेहतर संगठन बनाएँ और चुनाव जीतकर एक बेहतर सरकार जनता को दें।

इस अवसर पर श्री सत्येंद्र जैन ने सबका आम आदमी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि आम आम आदमी पार्टी में शामिल हुए यह सभी दिग्गज लोग अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहे हैं। शामिल हुए सभी लोग पढे-लिखे और ईमानदार हैं। कई ऐसे लोग भी हैं जिन्हे जिला पंचायत इलैक्शन में 12 हज़ार से भी ज़्यादा वोट मिले हैं, जो की दूसरी पार्टियों को मिले वोट के मुक़ाबले 5 गुने से भी ज़्यादा है। यह महत्वपूर्ण इसलिए भी है क्यूंकि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में तकरीबन 15-18 हज़ार वोट पाने वाला व्यक्ति एमएलए बन जाता है, इसीलिए आज पार्टी में शामिल हुए लोग सिर्फ 31 नहीं बल्कि 31 लाख जनता का प्रतिनिधित्व हैं । ये सभी लोग जो आज पार्टी में शामिल हुए हैं वो सब हिमाचल प्रदेश का विकास देखना चाहते हैं। जबसे हमने हिमाचल प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा की है, तब से हमें पूरे राज्य से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। हिमाचल प्रदेश के कई युवा और जागरूक नेता आज आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए आगे आए हैं। दूसरी पार्टियों में कई अच्छे लोग हैं जो आम आदमी पार्टी से जुड़ कर इस बदलाव की राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन सभी लोगो का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।”
उन्होने आगे कहा, पार्टी को पूरे हिमाचल प्रदेश से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग बदलाव के लिए मतदान करने के लिए तैयार हैं। 6 तारीख़ को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हिमाचल के मंडी ज़िले में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। हम हिमाचल प्रदेश के एक-एक जनता तक अपना पैगाम पहुंचाएंगे कि आम आदमी पार्टी एक नए विकल्प के तौर पर उभर रही है, इसीलिए अब काँग्रेस और भाजपा पर निर्भर रहने कि ज़रूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *