प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से निर्माण कार्य में लगें श्रमिकों का कोविड टीकाकरण और मासिक स्वास्थ्य जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया

दैनिक समाचार

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 26 सितंबर, 2021 की शाम को नए संसद भवन के चल रहे निर्माण कार्य का मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया और समीक्षा की।

प्रधानमंत्री ने साइट पर किए जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली और परियोजना को समय पर पूरा करने पर बल दिया। उन्होंने कार्य स्थल पर निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों से बातचीत की और उनका हालचाल भी जाना। उन्होंने जोर देकर कहा कि वे एक पवित्र और ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्माण स्थल पर कार्य में लगे सभी कर्मियों को पूरी तरह से कोविड रोधी टीके लगाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों से सभी श्रमिकों की मासिक स्वास्थ्य जांच कराने का भी निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि एक बार निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद, निर्माण स्थल पर काम में लगे सभी निर्माण श्रमिकों के लिए एक डिजिटल संग्रहालय स्थापित किया जाना चाहिए, जिसमें उनका नाम, उनके स्थान का नाम, उनकी तस्वीर और उनके व्यक्तिगत विवरण शामिल हों। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में उनके योगदान को पहचान मिलनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि सभी श्रमिकों को उनकी भूमिका और इस प्रयास में भागीदारी के बारे में एक प्रमाण पत्र भी दिया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री द्वारा औचक निरीक्षण न्यूनतम सुरक्षा प्रबंध के साथ किया गया था। उन्होंने निर्माण स्थल पर एक घंटे से अधिक समय व्यतीत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *