“प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का यह पद्म पुरस्कारों को आम आदमी का सम्मान बनाने का वास्तव में एक अनूठा प्रयास है”

दैनिक समाचार

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का यह पद्म पुरस्कारों को आम आदमी का सम्मान बनाने का वास्तव में एक अनूठा प्रयास है। अपने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट्स में श्री अमित शाह ने कहा कि “स्वर्गीय जॉर्ज फर्नांडिस जी का जीवन निस्वार्थ राष्ट्रसेवा का एक अप्रतिम उदाहरण है। आपातकाल के विरोध से लेकर विभिन्न पदों पर रहते हुए देश की प्रगति में उन्होंने बहुत बड़ा योगदान दिया। मोदी सरकार द्वारा उन्हें पद्म विभूषण देकर उनके योगदान को चिरस्मरणीय बनाना अत्यंत हर्ष का विषय है”।

 श्री अमित शाह ने कहा कि “स्वर्गीय अरुण जेटली जी ने कानून, वित्त व अन्य क्षेत्रों में अपनी बुद्धिमता और अनुभव से देश के विकास में अविस्मरणीय योगदान दिया। आज मोदी सरकार द्वारा उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित करना अत्यंत अभिनंदनीय कदम है। भारत के विकास के प्रति उनका समर्पण हमें सदैव प्रेरित करता रहेगा”।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि “स्वर्गीय सुषमा स्वराज जी का जीवन जनकल्याण व देशसेवा में समर्पित रहा। विदेशमंत्री के रूप में उन्हें विदेश मंत्रालय को आम जनता के साथ जोड़ने हेतु सदैव याद किया जाएगा। उन्हें पद्म विभूषण पुरस्कार दिया जाना मोदी सरकार द्वारा देश के विकास में उनके योगदान के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है”।  

  केन्द्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा कि “गुजरात के लिए आज का दिन बहुत ही खुशी का दिन है, श्री गफूरभाई एम. बिलखिया, श्रीमती सरिता जोशी, प्रो. सुधीर कुमार जैन, श्री शहाबुद्दीन राठौड़, डॉ एच एम देसाई, श्री यज्दी नौशिरवान करंजिया, श्री नारायण जे. जोशी ‘करयाल’ और डॉ गुरदीप सिंह को उनके विशिष्ट योगदान के लिए मोदी सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *