कोई बयान या दबाव नहीं, इससे निपटेंगे: गांगुली ने कोहली की धमाकेदार टिप्पणी पर टिप्पणी की पीसी

Sports

बुधवार को कोहली की टिप्पणियों ने प्रशासकों के साथ उनके समीकरण में अंतर्निहित तनाव को सामने लाया।

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली द्वारा सार्वजनिक रूप से उनका खंडन करने के एक दिन बाद, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि बोर्ड इससे निपटेगा।

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले अपने प्रस्थान पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि जब उन्होंने पद छोड़ने का इरादा स्पष्ट किया तो उन्हें कभी भी टी 20 कप्तान के रूप में रहने के लिए नहीं कहा गया।

यह कुछ दिन पहले गांगुली के उस बयान के बिल्कुल उलट था जिसमें कोहली से पद नहीं छोड़ने को कहा गया था।

“कोई बयान नहीं, कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं। हम इससे निपटेंगे, इसे (बीसीसीआई) पर छोड़ दें, ”गांगुली ने गुरुवार को स्थानीय मीडियाकर्मियों से कहा।

ऐसी चर्चा थी कि बीसीसीआई ने चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा को कोहली की विस्फोटक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मीडिया को संबोधित करने के लिए कहा था, लेकिन बोर्ड ने अंततः कोई जवाबी बयान देने से परहेज किया।

बुधवार को कोहली की टिप्पणियों ने प्रशासकों के साथ उनके समीकरण में अंतर्निहित तनाव को सामने लाया।

कोहली ने गांगुली के बयान का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कहा था, “जो कुछ भी किया गया था, उसके बारे में जो कुछ भी कहा गया था, वह गलत था।”

उन्होंने कहा, ‘जब मैंने टी20 की कप्तानी छोड़ी थी तो मैंने सबसे पहले बीसीसीआई से संपर्क किया था और उन्हें अपने फैसले से अवगत कराया था और उनके सामने अपनी बात रखी थी।

उन्होंने कहा, ‘मैंने टी20 कप्तानी छोड़ने की वजह बताई और मेरे विचार को बहुत अच्छी तरह से स्वीकार किया गया। कोई अपराध नहीं था, कोई झिझक नहीं थी और एक बार के लिए भी मुझसे नहीं कहा गया था कि ‘आपको टी20 कप्तानी नहीं छोड़नी चाहिए’।”

इससे पहले, गांगुली ने पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने कोहली से बात की थी और उनसे कहा था कि सफेद गेंद के प्रारूप में दो कप्तान कुछ ऐसा नहीं था जो चयनकर्ता चाहते थे क्योंकि “बहुत अधिक नेतृत्व होगा।”

रोहित शर्मा अब एकमात्र सफेद गेंद वाले कप्तान हैं और उन्हें टेस्ट प्रारूप में कोहली का डिप्टी भी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *