केएल राहुल दक्षिण अफ़्रीका में टेस्ट मैच के लिए भारत के उपकप्तान

Sports

चोट के कारण रोहित शर्मा के उपलब्ध नहीं होने के कारण केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के लिए भारत के उपकप्तान होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने केएल राहुल को 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के उप-कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है। रोहित को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के प्रस्थान से पहले एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान। “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए केएल राहुल को उप-कप्तान के रूप में नामित किया है। केएल राहुल ने उप-कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह ली है, जो हैमस्ट्रिंग के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए थे। चोट, ”बीसीसीआई ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा।

इस हफ्ते की शुरुआत में, बीसीसीआई ने एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में पुष्टि की कि रोहित को बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर कर दिया गया था।

स्टार बल्लेबाज पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सीमित ओवरों की श्रृंखला से भी चूक गए थे।

बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर दक्षिण अफ्रीका में तीन चार दिवसीय मैचों में से 2 के लिए प्रियांक पांचाल, गुजरात और भारत ए के कप्तान की घोषणा की, टेस्ट श्रृंखला के लिए रोहित के प्रतिस्थापन के रूप में।

सीरीज का पहला टेस्ट बॉक्सिंग डे से सेंचुरियन में शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग में 3 जनवरी से और तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों में भारत का सामना प्रोटियाज से भी होगा।

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *