BCCI shared pictures from Team India practice session in South Africa.

“Hustle Continues”: दक्षिण अफ्रीका में भारत के प्रशिक्षण सत्र के दूसरे दिन की तस्वीरें देखें

Sports

SA vs IND: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के दूसरे अभ्यास सत्र की तस्वीरें साझा कीं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होगी। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टेस्ट टीम इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका पहुंची और बहुप्रतीक्षित श्रृंखला की तैयारियों में पसीना बहा रही है। भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज नहीं की है, और उस सूखे को समाप्त करने की तैयारी कर रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के दूसरे अभ्यास सत्र की तस्वीरें साझा कीं।

शनिवार को पहला अभ्यास सत्र हुआ।

“Day 2 at training. ऊधम जारी है। चलो चलते हैं। #TeamIndia #SAvIND” ने टीम इंडिया के अभ्यास सत्र की तस्वीरों के साथ ट्विटर पर BCCI को लिखा।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। उन्होंने पिछली बार 2018 में तीनों मैचों में अच्छी लड़ाई लड़ी थी लेकिन सिर्फ एक मैच जीतने में सफल रहे थे।

इस बीच, भारत के वरिष्ठ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने का यह सबसे अच्छा मौका है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, “मुझे यकीन है कि हमारे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय है और लोग इस श्रृंखला का इंतजार कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में हमारी पहली श्रृंखला जीतने का यह सबसे अच्छा मौका है। इसलिए हम सभी इसके लिए उत्सुक हैं।” पुजारा कह रहे हैं।

भारत ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की सेवाओं के बिना होगा क्योंकि यह जोड़ी चोटों से बाहर है।

दोनों वरिष्ठ खिलाड़ी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वसन के दौर से गुजर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला से पहले रोहित को टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया था, लेकिन उनकी चोट के बाद, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने रोहित की जगह टेस्ट श्रृंखला के लिए विराट कोहली को उप-कप्तान बनाया है।

प्रियांक पांचाल, जो दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए टीम के कप्तान थे, को भारत टेस्ट टीम में रोहित के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *