दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया

दैनिक समाचार

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व में बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों को तेजी से किया जा रहा है – इमरान हुसैन

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्लीवासियों को निर्बाध रूप से पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पानी की आपूर्ति की जा रही है- इमरान हुसैन

नई दिल्ली, 19 जनवरी, 2022

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री एवं बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने आज बल्विलीमारान विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास कार्यों का शुभारम्भ किया। बल्लीमारान विधानसभा में पहाड़वाली गली की सीवरलाइन का कार्य 14 लाख की लागत, मूलचंद स्कूल से गिरगिट चौक की सीवरलाइन -13 लाख, पहाड़वाली और कुड़ा खट्टा की वाटर पाइपलाइन – 24 लाख, कबीरस्तान चमेलिओन रोड की सीवरलाइन- 5 लाख, कुम्हार वाली, तेलियां और लल्लन वाली की वाटर पाइपलाइन – 6 लाख और पहाड़ी धीरज – कुरेशनगर की यूजीआर मरम्मत एवं मेंटेनेंस का कार्य 27 लाख की अनुमानित लागत से किया जायेगा । इमरान हुसैन ने स्थानीय लोगों को विश्वास दिलाया कि उन्हें अब जल आपूर्ति और सीवरलाइन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि यहां की सीवर लाइन खराब थी और लोगों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ता था । सीवर लाइन की मरम्मत और नई सीवर लाइन डालने से स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी।
बल्लीमारान विधानसभा के कुछ हिस्सों में क्षतिग्रस्त पाइपलाइन लंबे समय से स्थानीय लोगों के लिए अनावश्यक परेशानी का कारण बन रही थी। जब इसकी जानकारी इमरान हुसैन के संज्ञान में आई तो उन्होंने तत्काल ही क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को बदलने का निर्देश दिया। इसके बाद जलापूर्ति की ख़राब पाइप लाइनों को बदला जा रहा है ।

ईमरान हुसैन ने कहा कि यह बताते हुए मुझे खुशी है कि दिल्ली जल बोर्ड के इंजीनियर इस समस्या को दूर करने के लिए अथक मेहनत कर रहे हैं । मुझे यकीन है कि लोगों को बिना किसी दिक्कत के पानी की निर्बाध आपूर्ति होगी। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्लीवासियों को पर्याप्त स्वच्छ पानी की आपूर्ति की जा रही है । बल्लीमारान विधानसभा में जो भी स्थानीय समस्याएं और लंबित कार्य हैं, केजरीवाल सरकार उस विकास कार्य को करने के लिए प्रतिबद्ध है और भविष्य में भी काम की गति को बनाए रखेगी।

उन्होंने इस दौरान वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों से बात की जिसमे स्थानीय लोगों ने केजरीवाल के ईमानदार शासन पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार आने के बाद सभी सरकारी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। स्थानीय लोगों ने दिल्ली के लाभार्थियों को परेशानी मुक्त बिना किसी लागत के राशन उपलब्ध कराने के दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना की। स्थानीय लोगों ने कहा की क्षेत्र की साफ-सफाई का भी लगातार ध्यान रखा जा रहा है। बल्लीमारान निर्वाचन क्षेत्र में रहने वाले लोग दिल्ली में 24 घंटे मुफ्त और सस्ती बिजली के लिए खुश हैं और क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट / मास्ट लाइट लगने से भी ब्लैक स्पॉट भी समाप्त हो गए हैं। इस दौरान माननीय खाद्य आपूर्ति मंत्री ने धैर्यपूर्वक लोगों की शिकायतों को भी सुना। इसके बाद मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए।

इमरान हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में हाई मास्ट लाइट, कटरा में विकास कार्य, बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करने, सड़क निर्माण एवं मरम्मत, पानी की पाइपलाइन ,सीवर लाइन कार्य, बरात घर, कम्युनिटी सेंटर एवं चौपाल निर्माण आदि विकाश कार्य 100 करोड़ से अधिक की अनुमानित लागत से विकास कार्य शीघ्रता से किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *