भारत जून में आयरलैंड में 2 T20I खेलेगा, दूसरी स्ट्रिंग टीम भेजने की संभावना है

Sports दैनिक समाचार

क्रिकेट आयरलैंड ने जून में 2 मैचों की T20I श्रृंखला के लिए भारत के देश के दौरे की पुष्टि की। व्यस्त गर्मी में आयरलैंड न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान से भी खेलेगा।

क्रिकेट आयरलैंड ने मंगलवार को जून में भारत के आयरलैंड दौरे की पुष्टि की। विश्व की नंबर एक टी20 टीम अपने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले 26 और 28 जून को 2 टी20 मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है।

आयरलैंड, जिसने 2022 में टी 20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया, वह 2 महीने की अवधि में भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला खेलेगा, क्रिकेट आयरलैंड ने कहा।

हालांकि, श्रृंखला में सभी प्रारूपों के कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, पहली पसंद विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के पिछले साल के इंग्लैंड दौरे से शेष एक टेस्ट मैच के रूप में देखने की संभावना नहीं है। जुलाई 1-5 से आयोजित होने वाली है।

भारत ने इंग्लैंड में 4 टेस्ट खेले और फाइनल मैच से पहले श्रृंखला में 5-1 से आगे चल रहा था और पिछले साल भारतीय शिविर में कोविड -19 के डर के कारण मैनचेस्टर को निलंबित कर दिया गया था। ईसीबी और बीसीसीआई ने 2022 में भारत के इंग्लैंड के सीमित ओवरों के दौरे से पहले श्रृंखला को पूरा करने का फैसला किया।

“यह गर्मी भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दौरे के रूप में ‘सितारों का मौसम’ होगी, जबकि हम ब्रिस्टल में दक्षिण अफ्रीका खेलेंगे। हम आयरलैंड में अब तक के सबसे बड़े घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र के लिए तैयार हैं!” क्रिकेट आयरलैंड ने ट्वीट किया।

भारत अपने इंग्लैंड दौरे से पहले दो टी20 मैच खेलकर आयरलैंड की शानदार घरेलू गर्मी की शुरुआत करेगा, जो 1 जुलाई को एजबेस्टन में पिछली गर्मियों के पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट से शुरू होगा।

उसके बाद, भारत को सात जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ छह सफेद गेंद वाले मैच – तीन टी 20 आई और तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं।

भारत ने आखिरी बार 2018 में आयरलैंड में दो मैचों की T20I श्रृंखला 2-0 से जीती थी।

‘भारत वापस आने पर खुशी हुई’

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वारेन ड्यूट्रोम ने कहा, “हमें 2018 के बाद पहली बार भारत की पुरुष टीम का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, साथ ही ब्लैक कैप्स की नंबर एक रैंकिंग वाली वनडे टीम, जो 2017 में यहां थी।”

“जितना महत्वपूर्ण है, यह देखते हुए कि हम जल्द ही एक टी 20 विश्व कप के लिए जा रहे हैं, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ दो टी 20 आई श्रृंखलाएं हैं। दक्षिण अफ्रीकी श्रृंखला की मेजबानी के लिए सहमत होने के लिए हमारा धन्यवाद ग्लूस्टरशायर क्रिकेट क्लब को जाता है।

“हमने अप्रैल में जिम्बाब्वे के इस साल के नियोजित दौरे और 2023 में घरेलू बांग्लादेश श्रृंखला दोनों को स्थगित करने का फैसला किया है। इन परिवर्तनों के साथ भी, हम अभी भी इस साल दुनिया की कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ अधिक रोमांचक के साथ पुरुष क्रिकेट की रिकॉर्ड राशि की मेजबानी कर रहे हैं। हमारी महिलाओं के फिक्स्चर के आसपास आने की घोषणाएं।”

यह समझा जाता है कि आयरलैंड क्रिकेट को इन दो टी20 मैचों से होने वाली आय से उन्हें बाकी सीज़न में अन्य देशों के खिलाफ सभी मैचों की तुलना में अधिक पैसा कमाने में मदद मिलेगी, पीटीआई के अनुसार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *