स्विस बिजनेस टाइकून चेल्सी को खरीदेगा? रोमन अब्रामोविच के प्रस्ताव पर विचार करते हुए हंसजोर्ग कहते हैं

Sports दैनिक समाचार

स्विस बिजनेस टाइकून हंसजोर्ग वायस ने कहा कि चेल्सी के रूसी मालिक रोमन अब्रामोविच जल्द ही प्रीमियर लीग क्लब से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं और वह वेस्ट लंदन की टीम को खरीदने पर विचार कर रहे हैं।

स्विस बिजनेस टाइकून हंसजोर्ग वायस ने कहा है कि वह प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी को खरीदने पर विचार कर रहे हैं और इसके वर्तमान रूसी मालिक रोमन अब्रामोविच यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के कारण दबाव के बीच जल्द से जल्द क्लब से “छुटकारा” पाने के इच्छुक हैं।

अब्रामोविच ने कहा कि वह प्रतिबंधों के अधीन होने के लिए कॉल के बाद अपने धर्मार्थ फाउंडेशन के ट्रस्टियों को क्लब का “कार्यवाहक” दे रहा था। व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन पर आक्रमण से रूसी खेल बिरादरी प्रभावित हुई है, वैश्विक खेल निकायों ने रूस और देश के एथलीटों को प्रमुख खेल आयोजनों से निलंबित कर दिया है।

“अब्रामोविच इस समय बहुत अधिक मांग रहा है। आप जानते हैं: चेल्सी के पास 2 बिलियन पाउंड का बकाया है। लेकिन चेल्सी के पास कोई पैसा नहीं है। मतलब: जो लोग चेल्सी खरीदते हैं उन्हें अब्रामोविच को मुआवजा देना चाहिए,” वाइस ने ब्लिक अखबार को बताया, जैसा कि रॉयटर्स ने उद्धृत किया था।

विशेष रूप से, फीफा और यूईएफए ने अगली सूचना तक सभी प्रतियोगिताओं से रूसी राष्ट्रीय टीमों और क्लब टीमों को देश से निलंबित कर दिया है।

कई रूसी व्यक्तियों और संस्थाओं को यूके सरकार द्वारा प्रतिबंधों के तहत रखा गया है, और कुछ ब्रिटिश विपक्षी सांसदों ने कहा है कि अब्रामोविच को उस सूची में शामिल किया जाना चाहिए।

‘पार्टनर्स के साथ चेल्सी में शामिल होने की कल्पना कर सकते हैं’
क्लब के दिन-प्रतिदिन के नियंत्रण को फाउंडेशन ट्रस्टियों को सौंपने का कदम, जिसमें क्लब के अमेरिकी अध्यक्ष ब्रूस बक शामिल हैं, ने क्लब के मालिक के रूप में अब्रामोविच की स्थिति को नहीं बदला।

इस बीच, Wyss ने कहा कि भले ही आगे बढ़कर चेल्सी को खरीद लिया जाए, प्रीमियर लीग क्लब के पास 6-7 मालिकों का एक संघ होगा।

“मैं अच्छी तरह से भागीदारों के साथ चेल्सी में शामिल होने की कल्पना कर सकता हूं। लेकिन पहले मुझे सामान्य परिस्थितियों को ध्यान से देखना होगा। हालांकि, मैं पहले से ही कह सकता हूं कि मैं निश्चित रूप से ऐसा कुछ नहीं करूंगा। अगर मैं चेल्सी खरीदता हूं, तो यह छह या सात निवेशकों के एक संघ के साथ होगा।”

अब्रामोविच ने 2003 में चेल्सी को खरीदा। उनके स्वामित्व के तहत, चेल्सी का अपना सबसे सफल युग रहा है, जिसमें वेस्ट लंदन क्लब ने पांच प्रीमियर लीग खिताब, पांच एफए कप और दो बार चैंपियंस लीग जीती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *