एक विनम्र अपील

दैनिक समाचार

साथियों,
पॉच राज्यों के चुनाव परिणाम आ गए, जीतने वालों को बधाई, इन परिणामों का बहुत बड़ा मैसेज है, कि आम जनता रोजी रोटी रोजगार शिक्षा स्वास्थ्य मंहगाई पर वोट नहीं की है, गैर आर्थिक सवालो जाति धर्म और कुछ लालच जैसे मुफ्त राशन, किसान सम्मान निधि के दो हजार रूपये, जैसी योजना रही, राजनैतिक सवाल पर वोट नहीं हुए, मुझे ऐसा लगता है कि आम जनता को राजनीति के विभिन्न पक्षों से अवगत कराना होगा, राजनैतिक चेतना बढ़ानी होगी, गैर आर्थिक सवालो को मुद्दा बनाने वाले लोगों से, आम जनता को सावधान करना होगा, इसके लिए युद्ध स्तर पर जन चेतना अभियान चलाना होगा।
आम जनता की चेतना में पढ़ने लिखने और तर्क वितर्क करने की शक्ति कमजोर हुई है, जब हम पढ़ेगे नहीं तो समझ कैसे विकसित होगी और हम तर्क कैसे कर पायेगें, यही कारण है कि जो गोदी मिडिया से सुन लेते हैं या आई टी सेल से वाट्स एप पर ज्ञान मिल जाता है, उसी को सच मान लेते हैं जबकि वो एक प्रोपगंडा होता है।
साथियों, हमको निरंतर पढ़ना होगा, राजनीति के सारे पक्षों को समझना होगा और राजनैतिक षड़यंत्रों को भी समझना होगा, वर्गीय चेतना को समझना होगा तभी हम सही दिशा में जा पायेगें, इस तरफ जाने के हमने एक छोटी सी किताब राजनीति लिखी है जो वर्तमान में उपलब्ध है, आप उसको बुलाकर पढ़ सकते हैं, बहुत सारे सवाल उठेगे, बहुत सारी जानकारी मिलेगी, आपकी समझने की और तर्क करने की क्षमता बढ़ेगी इस बात की गारंटी है।
आपसे अपील है कि जन चेतना जागृत करने के अभियान में सहयोग कीजिए, इस किताब को पहले खुद पढ़े और फिर अपने साथियों को, दोस्तों को, कार्यकर्ताओं को पढ़ने के लिए प्रेरित करे, ये एक क्रान्तिकारी कदम होगा।
बहुत ही जल्द दूसरी किताब “राज की नीति” आयेगी, जिसमें राज की नीति क्या क्या है, राजसत्ता कैसे चलती है, इसके पीछे कौन कौन होते हैं, इस प्रकार के सैकड़ों सवालो के जबाब मिलेंगे, तो जन चेतना अभियान के साथ जुड़े और सहयोग करे।
राजनीति किताब को पाने के लिए, वाट्स एप नंबर 9425023364 पर अपना पता, पिन कोड मोबाइल नंबर सहित लिखे और मैसेज करे, डाक से किताब आपके पास भेज दी जायेगी ।
आपसे विनम्र अपील है कि इस मैसेज को कम से कम 10 वाट्स एप गुरुप में डाले और अपनी फेसबुक पर भी पोस्ट करे ताकि आम जनता तक ये मैसेज पहुंच सकें। ये आपका एक आम जनता के अंदर चेतना जागृत करने का काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *