पंजाब चुनाव के बाद हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहा आम आदमी पार्टी का कुनबा, बड़ी संख्या में नेताओं ने ली ‘आप’ की सदस्यता

दैनिक समाचार
  • आम आदमी पार्टी के गुड़ गवर्नेंस मॉडल से प्रभावित होकर हिमाचल प्रदेश के 6 बड़े चेहरे हुए पार्टी में शामिल
  • दूसरी पार्टी में मौजूद अच्छे लोग जो बदलाव की इस राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं, उन सभी का आम आदमी पार्टी में स्वागत है- सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, 24 मार्च, 2022

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के गुड गवर्नेंस मॉडल से प्रभावित होकर विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रतिष्ठित लोग पुरानी राजनीति और भ्रष्टाचार को पीछे छोड़कर आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किए गए बदलाव की राजनीति में शामिल हो रहे हैं। पंजाब में क्लीन स्वीप के बाद, आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति में एक मजबूत जगह बनाई है और तेजी से पूरे देश के अन्य राज्यों पर अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश जुट गयी है। इसी कड़ी में आज दिल्ली में हिमाचल प्रदेश के स्टेट इंचार्ज व दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, सह-प्रभारी रत्नेश गुप्ता, आब्जर्वर सचिन राय की मौजूदगी में हिमाचल प्रदेश की राजनीति के 6 अहम चेहरों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली । आम आदमी पार्टी में आज नालागढ़ विधानसभा से मौजूदा ज़िला परिषद सरबजीत कौर, गगरेट विधानसभा से मौजूदा ज़िला परिषद रहीं रजनी बाला एवं डॉ अरुण कुमार, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के मौजूदा सचिव करन शर्मा, (पालमपुर) दून विधानसभा से डाक्टर अंशु शर्मा व दून विधानसभा के गांव मलकुमाजरा से पूर्व उपप्रधान गुरदयाल सिंह शामिल हुए। इन सभी लोगों ने आज ‘आप’ के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन ने कहा कि पार्टी को पूरे हिमाचल प्रदेश से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग बदलाव के लिए मतदान करने के लिए तैयार हैं। आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस मॉडल की मांग पूरे देश में चर्चा हो रही है। दूसरी पार्टियों में कई अच्छे लोग हैं जो आम आदमी पार्टी से जुड़ कर इस बदलाव की राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन सभी लोगो का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।

हाल ही में आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रदेश यूथ काँग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर सहित 23 अन्य युवा नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी, जिसके बाद अब आम आदमी पार्टी से जुड़ने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी ने फैसला किया था कि वह हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मैंने यह घोषणा राज्य की राजधानी शिमला में भी की थी। इस घोषणा के बाद, हमें पूरे राज्य से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। हिमाचल प्रदेश के कई युवा और जागरूक नेता आज आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए आगे आए हैं। दूसरी पार्टियों में कई अच्छे लोग हैं जो आम आदमी पार्टी से जुड़ कर इस बदलाव की राजनीति का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन सभी लोगो का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।”

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष एडवोकेट अनूप केसरी, केंद्रीय विद्यालय संगठन के चेयरमैन सतीश ठाकुर, पूर्व संगठन विस्तार चेयरमैन एवीएस गिल ,युथ विंग के अध्य्क्ष अनूप पटियाल, चोपाल विधानसभा अध्यक्ष उदय सिंगटा, ऊना विधानसभा के संगठन मंत्री यशपाल भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *