पत्रकारिता करते हैं तो सतर्क और सुरक्षित रहें

दैनिक समाचार

यदि आप पत्रकारिता करते हैं तो अपनी सुरक्षा के प्रति सतर्क और सुरक्षित रहें। पत्रकारिता करने का उद्देश्य यह होता है कि हम समाज क्षेत्र एवं देश हित में लिखें या किसी पीड़ित की आवाज को उठाकर शासन प्रशासन तक पहुंचाकर उन्हें न्याय दिलाने का प्रयास करते हैं।
हम जोभी खबर का प्रकाशन करते हैं, मेरी अंतरात्मा यह चाहती है कि मेरी लेखनी का शतप्रतिशत असर हो, हमारे द्वारा की जा रही पत्रकारिता समाज क्षेत्र एवं देश हित में की जाती है, जिसमें हम अपना समय के साथ साथ सिर्फ और सिर्फ सम्मान के खातिर अनेकों कुर्बानी देते आ रहे हैं, जो कि आज हमारा सम्मान तो दूर हमारी सुरक्षा को भारी खतरा है। सभी पत्रकार भाइयों से अनुरोध है कि आप जनहित क्षेत्र हित समाज हित में पत्रकारिता करते रहें, परतु आप जहाँ भी कवरेज करने जायें, चाहे प्रशासनिक व राजनैतिक तथा समाज सेवी संगठनों की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो या क्षेत्रीय कवरेज के दौरान उनसे कहें कि हम आपकी आवाज को अपनी कलम की धार से शासन प्रशासन एवं जन जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। आपको हमारे पत्रकार बन्धु/हमारे साथ होनें बाले उत्पीड़न के विरुद्ध आंदोलन में उतरने का वादा करना होगा। यदि पत्रकार सुरक्षित होगा, तभी आम जनता की आवाज को निर्भीक एवं निष्पक्ष उठा सकेगा।
आप हमारा सहयोग करो या न करो, परन्तु वक्त आने पर खामोश न रहकर पत्रकारिता जगत के अधिकारों एवं सम्मान को सुरक्षित कर देश में एक इतिहास लिखेंगे और सम्पूर्ण भारत का वास्तविक विकास कराकर शेर और बकरी को एक ही घाट पर पानी पिलाने का कार्य करेंगे।

सतेन्द्र सेंगर “राष्ट्रीय अध्यक्ष” मीडिया अधिकार मंच भारत रजि.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *