अनधिकृत निर्माण साफ़ करने के नाम पर भाजपा पूरी दिल्ली तबाह करने जा रही है- सौरभ भारद्वाज

दैनिक समाचार
  • भाजपा शासित नगर निगम दिल्ली में लगभग 63 लाख लोगों को बेघर करना चाहती है- सौरभ भारद्वाज
  • आधी से भी ज़्यादा दिल्ली में अनधिकृत निर्माण है, आधी से ज़्यादा दिल्ली तोड़ी जाएगी- सौरभ भारद्वाज
  • पहले उन नेताओं के मकान तोड़े जाएं जिन्होंने पैसे लेकर ये अनधिकृत निर्माण करवाये हैं- सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली, 12 मई, 2022

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अनधिकृत निर्माण साफ़ करने के नाम पर भाजपा पूरी दिल्ली तबाह करने जा रही है। भाजपा शासित नगर निगम दिल्ली में लगभग 63 लाख लोगों को बेघर करना चाहती है। आधी से भी ज़्यादा दिल्ली में अनधिकृत निर्माण है। आधी से ज़्यादा दिल्ली तोड़ी जाएगी। पहले उन नेताओं के मकान तोड़े जाएं जिन्होंने पैसे लेकर ये अनधिकृत निर्माण करवाये हैं।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में आज महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले 15 दिन से भाजपा शासित एमसीडी, दिल्ली पुलिस मिलकर कई जगह बुलडोजर लेकर उतरे हुए हैं। पूरी दिल्ली को तहस-नहस करने की इन्होंने ठान ली है। हम लोग अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ है। दिल्ली वाले नहीं चाहते कि अनाधिकृत निर्माण हो। पिछले 15 साल से दिल्ली नगर निगम के अंदर भाजपा की सरकार, भाजपा की मेयर और भाजपा की स्टैंडिंग कमेटी हैं। ऐसे में सवाल है कि पिछले 15 साल में यह अनाधिकृत निर्माण और अनाधिकृत कब्जे किसने करवाए हैं? भाजपा शासित एमसीडी ने करवाए है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के पास मौजूद सूचना के अनुसार भाजपा शासित एमसीडी दिल्ली के अंदर लाखों लोगों को बेघर करना चाहती है। दिल्ली के अंदर करीब 50 लाख लोगों की आबादी अवैध कॉलोनियों के अंदर रहती है। ये कॉलोनियां जब कटीं, कॉलोनियों के अंदर निर्माण हुआ तो भाजपा शासित एमसीडी के अधिकारियों, जेई, पार्षद और भाजपा के बड़े नेताओं तक को पैसे दिए गए। करीब 1750 ऐसी कॉलोनियां हैं। इसके अलावा सैकड़ों झुग्गी क्लस्टर के अंदर दिल्ली की करीब 10 लाख आबादी रहती है। इसके अलावा तीन लाख आबादी वाले डीडीए के फ्लैट हैं, उनमें भी किसी बालकनी में थोड़ा सा निर्माण हुआ है। किसी ने कमरा अलग से बनाया है। किसी ने नीचे पिलर डाला है। ऐसे में कई कारणों से उनकी इमारत को एमसीडी तोड़ सकती है।

विधायक ने कहा कि ऐसे में कहने का मतलब है कि करीब 63 लाख लोग दिल्ली के अंदर ऐसे हैं, जिन पर भाजपा शासित एमसीडी बुल्डोजर चलाकर उनके काम धंधे बर्बाद करना चाहती है और उनको बेघर करना चाहती है। पूरी दिल्ली को ध्वस्त करने, बर्बाद करने और तहस-नहस करने का प्लान दिल्ली की भाजपा की एमसीडी ने बनाया है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में किसी रोड के ऊपर अवैध निर्माण हुआ तो एमसीडी की मर्जी से हुआ। एमसीडी में मोटी रिश्वत खा कर वह निर्माण किया। पहले उन अधिकारियों, भाजपा पार्षदों और भाजपा के मेयरों के घर के ऊपर बुलडोजर चलना चाहिए, जिन्होंने पिछले 15 सालों में रिश्वत लेकर इस अवैध निर्माण को होने दिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, जो कि खुद जो बीजेपी के पार्षद हैं, उनके घर घर पर अनाधिकृत निर्माण हुआ है और सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है, उनके घर पर बुल्डोजर सबसे पहले चलना चाहिए।

इस वक्त भाजपा का एमसीडी में कार्यकाल खत्म हो गया है। दिल्ली के अंदर एमसीडी के चुनाव कराए जाएं। दिल्ली वालों को अपनी एमसीडी चुनने दिया जाए और जो नई एमसीडी चुनकर आएगी जिसको दिल्ली वाले चुनेंगे, वह लोग निर्णय लेंगे कि कहां पर बुलडोजर चलेगा और कहां पर बुलडोजर नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि एमसीडी ऑफिस से जारी डिमोलिशन का ऑर्डर है, जिसके अंदर एक एक्शन प्लान बताया है जो कि 4 मई 2022 से 13 मई 2022 के बीच साउथ एमसीडी के विभिन्न हिस्सों से अवैध निर्माण हटाने के संबंध में है। जिसके हिसाब से मदन मोहन मालवीय हॉस्पिटल रोड, मालवीय नगर, कुतुब इंस्टीट्यूशनल क्षेत्र, गौतम नगर, पीरियर साकेत डी ब्लॉक, अर्जुन गढ़ मेट्रो स्टेशन, डी 1, डी-2 मार्केट बसंत कुंज, एमजी रोड, छतरपुर, बीकाजी गामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के आसपास, शिव पार्क खानपुर, एसएसएन मार्ग, वार्ड नंबर 70 में रोहिंग्या-बांग्लादेशी रहते हैं। यहां तक कि इसमें मेरा गांव चिराग दिल्ली का नाम भी लिखा हुआ है। यहां पर जाट और ब्राह्मण आबादी है। मुझे लगता है आदेश गुप्ता को अपने दिमाग का इलाज करा लेना चाहिए, यदि उनको यह लगता है कि वहां पर रोहिंग्या और बांग्लादेशी रहते हैं।

इनका दूसरा आदेश युसूफ सराय मार्केट, अर्चली गांव और पुलिस ट्रेनिंग सेंटर तक, मेहरौली बदरपुर रोड, मालवीय नगर मेन मार्केट, हंसराज गुप्ता ग्रेटर कैलाश पार्ट वन, इंद्र मोहन भारद्वाज ग्रेटर कैलाश पार्ट-2, छतरपुर मंदिर के आसपास का क्षेत्र के संबंध में है। यहां पर कोई गुंजाइश ही नहीं है कि कोई बांग्लादेशी-रोहिंग्या रह ले या कब्जा कर ले। यहां आकर भी अगर बांग्लादेशी रहने लगे तो भारत सरकार को ही इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस बात को साबित कर रहे हैं यह पूरी की पूरी ड्राइव जो भाजपा चला रही है, वह इसलिए चला रही है कि लोगों को डरा धमका कर, नोटिस दिखाकर उनसे पैसे लिए जा सके। जो व्यक्ति पैसा ना दे, उसे बुलडोजर दिखाकर डराया धमकाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *