-‘आप’ राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राजेंद्र नगर विधानसभा के बुधनगर ब्लॉक-एफ में की जनसभा

दैनिक समाचार

दलितों को गालियां देने वाला भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र नगर को नहीं चाहिए- संजय सिंह

  • एक तरफ बीजेपी दलितों को गालियां देती है, दूसरी तरफ ‘आप’ सरकारी स्कूलों में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान पढ़ाती है- संजय सिंह
  • ‘आप’ नेताओं को भाजपा झूठे आरोपों में फंसाकर दिल्ली के विकास को रोकना चाहती है लेकिन केजरीवाल ऐसा होने नहीं देंगे- संजय सिंह
  • जिन स्कूलों में बच्चियों के लिए शौचालय तक उपलब्ध नहीं था, आज केजरीवाल ने एसी कमरे, स्विमिंग पूल, एथलीट ग्राउंड और बेहतरीन शिक्षा आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं- संजय सिंह

केजरीवाल के विकास मॉडल पर मोहर लगाएं, जीतने के बाद जनता के हर छोटे बड़े कामों की जिम्मेदारी मेरी- दुर्गेश पाठक

  • 23 जून को भाजपा की जमानत जप्त कराना है और दुर्गेश पाठक को बहुमत से जिताना है- संजय सिंह

नई दिल्ली, 15 जून 2022

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को बुध नगर ब्लॉक F के पास शेरावली मंदिर पर जनसभा को संबोधित किया। प्रत्याशी दुर्गेश पाठक भी जनसभा में शामिल हुए। स्थानीय लोगों ने भारत माता की जय और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए। सबसे पहले आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता की मृत्यु पर उसकी आत्मा की शांति के लिए मौन धारण किया गया। इसके बाद संजय सिंह ने कहा कि दलितों को गालियां देने वाला भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र नगर को नहीं चाहिए। जिन स्कूलों में बच्चियों के लिए शौचालय तक उपलब्ध नहीं था, आज केजरीवाल ने एसी कमरे, स्विमिंग पूल, एथलीट ग्राउंड और बेहतरीन शिक्षा आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। वोट की अपील करते हुए संजय सिंह ने कहा कि 23 जून को भाजपा की जमानत जप्त कराना है और दुर्गेश पाठक को बहुमत से जिताना है। वहीं दुर्गेश पाठक ने कहा कि केजरीवाल के विकास मॉडल पर मोहर लगाएं, जीतने के बाद जनता के हर छोटे बड़े कामों की जिम्मेदारी मेरी होगा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जी पिछले 7-8 वर्षों से दिल्ली की सत्ता में हैं। और यह सरकार आपके वोट और आपके आशीर्वाद और आपकी ताकत से बनी है। जब हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना जी के नेतृत्व में आंदोलन शुरू किया। छोटे-छोटे बच्चे सड़कों पर निकले। हमने एक ही मांग की थी कि भ्रष्टाचार के खिलाफ इस देश में सख्त कानून बनाओ। भाजपा हो या कांग्रेस सभी ने कहा भ्रष्टाचार हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है। इस देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून नहीं बनने देंगे। उन लोगों ने कहा कि यदि भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून बनाना है तो अरविंद केजरीवाल को संसद में आना होगा, विधानसभा में आना होगा उसको चुनाव लड़ना होगा। 2013 में केजरीवाल ने चुनाव लड़ने का फैसला किया। भाजपा वाले केजरीवाल का मजाक उड़ाते थे कि इसकी सभी जमानतें जप्त हो जाएंगी। कहते थे आम आदमी वाले तो 4 आदमी हैं। उसी आम आदमी पार्टी की 28 सीटों से जीत हुई और दिल्ली में उसकी सरकार बनी।

आप नेता ने कहा कि जब लोग अरविंद केजरीवाल के ऊपर हंस रहे थे तब आप लोगों ने झाड़ू चलाकर भाजपा और कांग्रेस वालों को साफ करने का काम किया। दूसरा चुनाव 2015 में हुआ, यहीं रामलीला मैदान में नरेंद्र मोदी जी आए थे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल तो बदनसीब है, उसको वोट मत देना। अरे भाजपाइयों यहां जनता चुनाव की मालिक है। 2015 के 3 चुनाव में जनता ने आम आदमी पार्टी को 68 सीटें दीं और बीजेपी वालों को मात्र तीन सीटें दी। और कांग्रेसी तो खाता तक नहीं खोल पाए।

2020 में कांग्रेस का कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि 2015 में भी जीरो थे और 2020 में भी जीरो आए। 2020 के चुनाव में जहां केजरीवाल शिक्षा की बात करते थे वहीं भाजपा हिंदू मुसलमान कर रहे थे। केजरीवाल कहते थे स्वास्थ्य और अमित शाह कहते थे शाहीन बाग। जनता ने भी अमित शाह से कह दिया चल भाग, चल भाग। आम आदमी पार्टी की 62 सीटें आईं। पंजाब के चुनाव में तो जनता ने ऐसी झाड़ू चलाई कि भाजपा और कांग्रेस को एक मोबाइल की दुकान चलाने वाले व्यक्ति ने हराने का काम किया। केवल जनता ही एक व्यक्ति को जमीन से उठाकर आसमान पर पहुंचा सकती है।

संजय सिंह ने कहा कि राजेंद्र नगर विधानसभा चुनाव पर सभी की निगाहें टिकी हैं। एक तरफ अरविंद केजरीवाल है जो लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक आधे दामों पर बिजली देती है। आपको मुफ्त पानी देती है। आपके बच्चों के लिए सरकारी स्कूलों में ऐसी कमरे बनाने का काम करती है। आपके लिए मोहल्ला क्लीनिक बनाने का काम करती है। बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराती है। और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी है जो गरीब बस्तियों पर बुलडोजर चलाने का काम करती है।

आम आदमी पार्टी की फरिश्ते योजना का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने कहा कि पहले सड़कों पर किसी का एक्सीडेंट हो जाता था तो लोग यह सोच कर उसे वहीं छोड़ कर चले जाते थे कि अस्पताल में ले जाने पर बहुत खर्चा होगा। इसलिए अरविंद केजरीवाल ने कहा आप उसके फरिश्ते बनो। उसको अस्पताल ले जाओ यदि उसके इलाज में 50 लाख का भी खर्चा होगा तो वह अरविंद केजरीवाल देगा। आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी जब हिंदुस्तान में आकर कहती हैं कि हमें अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का स्कूल देखना है। पहले जहां सरकारी स्कूलों में बच्चियों के लिए शौचालय तक उपलब्ध नहीं होता था, आज अरविंद केजरीवाल ने स्कूलों में एसी कमरे, स्विमिंग पूल, एथलीट ग्राउंड और बेहतरीन शिक्षा जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। यहां के शिक्षक विदेशों से ट्रेनिंग लेकर आते हैं इसलिए इंटर की परीक्षा में सरकारी स्कूलों के बच्चे लगातार 5 सालों से प्राइवेट स्कूलों के बच्चों से बेहतर रिजल्ट ला रहे हैं।

उन्होंना कहा कि भाजपा क्या काम करती है? सत्येंद्र जैन हों या मनीष सिसोदिया, भाजपा उनके पीछे कभी ईडी छोड़ देती है, कभी सीबीआई छोड़ देती है तो कभी दिल्ली पुलिस छोड़ देती है। आम आदमी पार्टी के 34 विधायकों को पकड़ कर जेल में डाल दिया। भाजपा नहीं चाहती है कि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, आपको मुफ्त बिजली-पानी और मोहल्ला क्लीनिक जैसी सुविधा मिले। भाजपा वाले कहते हैं कि यदि आम आदमी पार्टी को वोट दिया तो तुम्हारे घर के सामने बुलडोजर चला देंगे। तो आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता भाजपा के बुलडोजर के आगे खड़ा होकर जनता के लिए लड़ाई लड़ेगा और बुलडोजर को भगाने का काम करेगी।

आप सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि पिछले चुनाव में जो अंतर था इस चुनाव में उस अंतर को दुगना करना है और भाजपाइयों को यहां से बाहर करना है। अभी भाजपा के प्रत्याशी भाटिया जी एक दलित लड़के को गालियां देकर बात कर रहे थे। जनता को ऐसा विधायक बिल्कुल नहीं चाहिए जो दलितों को गाली देता है। आजादी के बाद से बहुत सरकारें आई और गई लेकिन अरविंद केजरीवाल की पहली सरकार है जो दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बाबा भीमराव अंबेडकर के संविधान पढ़ाएंगे।

आपके बेटे अरविंद केजरीवाल को कभी पाकिस्तानी कहा जाता है तो कभी खालिस्तानी कहा जाता है। आपकी आम आदमी पार्टी को, आपके झाड़ू को भाजपा के लोग हीन दृष्टि से देखते हैं। इसलिए 23 जून को प्रत्याशी दुर्गेश पाठक पर के झाड़ू पर इतनी बटन दबाना की भाजपा की सारी जमानत जप्त होने चाहिए। दुर्गेश पाठक पहले ही एक नंबर पर है आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है उन्हें बस एक नंबर पर बनाए रखना है। आप लोगों ने जो रेलवे की समस्या बताई है, मैं राज्यसभा सांसद हूं, रेलवे मिनिस्टर से मिलता हूं। उनसे मिलकर आपकी समस्या का समाधान निकालूंगा। आपका काम मैं कराऊंगा।

संजय सिंह ने कहा कि 23 जून को भाजपा की जमानत जप्त कराना है और दुर्गेश पाठक को बहुमत से जिताना है। दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर विधानसभा के एच ब्लॉक में रहते हैं आप लोग कभी भी जाकर उनसे अपनी समस्याएं साझा कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा है कि बुजुर्गों के साथ बहुओं को भी तीर्थ यात्रा करने को मिलेगी। इसलिए बुजुर्ग सेवा के लिए अपनी बहू को साथ ले जा सकते हैं।

आम आदमी पार्टी से राजेंद्र नगर उपचुनाव के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज पूरी दिल्ली में कहीं भी चले जाओ, चाहे कोई केजरीवाल से नफरत ही क्यों ना करता हो लेकिन वह यह जरूर कहेगा कि केजरीवाल काम तो करते हैं। 2015 चुनाव से पहले दिल्ली के सरकारी स्कूलों और आज के सरकारी स्कूलों में जमीन-आसमान का अंतर है। पिछले 6 सालों दिल्ली के सरकारी स्कूलों की ऐसी सूरत हो गई है कि 4.5 लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में लिखवा लिया है। आज से 6 साल पहले दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कोई सुविधा ठीक से उपलब्ध नहीं थी। आज अरविंद केजरीवाल ने आपके मोहल्ले में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा दी है। अब ना तो किसी को इलाज के लिए गहने गिरवी रखने पड़ते हैं और ना ही जमीन बेचने की जरूरत है। लगभग 80% समस्याएं खत्म हो गई है अब जो कुछ भी समस्याएं बची है उसे करवाने की गारंटी हमारी है और चुनाव करवाने की गारंटी राजेंद्र नगर की जनता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *