शेजवान डोसा रेसिपी: यह इंडो-चाइनीज मिड-वीक भोग के लिए बिल्कुल सही है

Food

यह डोसा रेसिपी जो एक मसालेदार इंडो-चाइनीज ट्विस्ट के साथ आती है, सप्ताह के मध्य में एक स्वादिष्ट नाश्ता बनाती है।

दो अलग-अलग व्यंजनों का समामेलन अक्सर फ्यूजन व्यंजन की ओर ले जाता है जो अक्सर लहरें पैदा करते हैं और कभी-कभी हम उनके बिना अपने जीवन के बारे में नहीं सोच सकते हैं! हम खाने के शौकीनों को नए व्यंजन बनाना और प्रयोग करना पसंद है। तंदूरी पिज्जा से लेकर चीनी समोसा और बटर चिकन पास्ता तक, ये सभी स्वादिष्ट व्यंजन स्ट्रीट फूड के बीच एक क्लासिक बन गए हैं। हम एक और फ्यूजन स्ट्रीट फूड लेकर आए हैं जो दक्षिण भारतीय भोजन और इंडो-चाइनीज फ्लेवर से प्रेरणा लेता है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रिय व्यंजनों का यह संयोजन आपको शेज़वान डोसा के रूप में स्वादिष्ट स्वाद देगा।

शेज़वान डोसा मसालेदार चाइनीज़ शेज़वान सॉस के साथ क्लासिक दक्षिण भारतीय दोसा का मेल है। जिन्नी डोसा के रूप में भी जाना जाता है, शेजवान डोसा मुंबई में बेहद लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है। कुरकुरे डोसे को तीखा और कुरकुरी डिश देने के लिए शेजवान स्टफिंग से भरा जाता है।

i6ilk74g
The dosa has a spicy noodle filling.

शेजवान डोसा रेसिपी: कैसे बनाएं शेजवान डोसा

एक कड़ाही में तेल गर्म करके शुरू करें। तेज आंच पर अदरक, लहसुन, प्याज और हरी मिर्च को भूनें। शिमला मिर्च, गाजर, पत्ता गोभी और बीन्स डालें। इसके बाद उबले हुए नूडल्स के साथ शेजवान सॉस, टोमैटो सॉस, सोया सॉस, सिरका, काली मिर्च और नमक डालें। उन्हें अच्छी तरह टॉस करें ताकि सब कुछ सॉस के साथ अच्छी तरह से कोट हो जाए। आंच बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें।

दोसा बैटर को तवे पर डालें और बड़ा डोसा बनाने के लिए फैला दें। जब डोसा नीचे से कुरकुरे और ऊपर से सिक जाए तो डोसे के ऊपर शेजवान नूडल स्टफिंग रखें। डोसे को पलटें नहीं, बस आधा चाँद बना लें। शेज़वान डोसा तैयार है!

इस कुरकुरे और तीखे तीखे को सेज़वान सॉस के साथ तीखी चटनी या नारियल की चटनी के साथ परोसिये और खाइये.

स्वादिष्ट लगता है, है ना?! यह आसान सेज़वान दोसा रेसिपी घर पर बनाएं और हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसी लगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *