एशेज : जो रूट बेहतरीन बल्लेबाज लेकिन खराब कप्तान इयान चैपल ने कहा

Sports

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने पैट कमिंस को सबसे inspirational leader करार दिया और उन्होंने जो रूट के नेतृत्व को “खराब” करार दिया।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने पैट कमिंस को सबसे प्रेरणादायक नेता करार दिया और उन्होंने जो रूट के नेतृत्व को “खराब” करार दिया। कमिंस ने इस महीने की शुरुआत में टिम पेन की जगह ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान बनाया था। सेक्सटिंग कांड के बाद पाइन ने इस्तीफा दे दिया था और बाद में कहा था कि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए कुछ समय निकाल रहे हैं। “वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से अब तक के सबसे प्रेरणादायक खिलाड़ी भी हैं, और यहां तक ​​कि जब उन्हें इस सप्ताह कप्तान के रूप में प्रतिस्थापित किया गया था, तब भी टीम ने उनकी प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए कड़ी मेहनत की थी। कमिंस ने नियुक्त होने से पहले उपयुक्त उपनाम पोस्टमैन पैट हासिल कर लिया था। कप्तान। उन्हें यह हैंडल दिया जाता है क्योंकि वह नियमित रूप से डिलीवरी करते हैं, अक्सर जरूरत पड़ने पर ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट प्रदान करते हैं,” चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा।

“कमिंस की नियुक्ति के बारे में बहुत कुछ पसंद है, और उन्होंने निश्चित रूप से अपने पहले कप्तानी टेस्ट में गाबा में पांच विकेट की पारी खेली। क्या कमिंस के पास ऐसे दिन होंगे जहां यह सब योजना के अनुसार नहीं होता है? बहुत सही – यह एक कप्तान का जीवन है, और दुनिया में कहीं भी किसी भी नेता का। हालांकि, कमिंस एक कप्तान के रूप में सुधार करेंगे क्योंकि अच्छे नेता यही करते हैं: वे अपनी गलतियों से सीखते हैं और भविष्य में उन्हें बनाने से बचने की कोशिश करते हैं।” जोड़ा गया।

कमिंस वर्तमान में चल रहे दूसरे एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के करीबी संपर्क के रूप में माना जाता था जिसने सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

कमिंस जिस एक सवाल का जवाब नहीं दे सकते, वह यह है कि चोट या कोविड नियमों के कारण वह कितने टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। उसकी दूसरी टेस्ट की हिचकी वह है जिससे वह बचना पसंद करेगा, लेकिन गेम मिस करना एक ऐसी चीज है जिससे आपको निपटना होगा।

चैपल ने कहा, “कमिंस वास्तव में एक मजबूत नेता बनेंगे और उत्कृष्ट सहायता प्राप्त करेंगे क्योंकि उनका अच्छी तरह से सम्मान किया जाता है। आखिरकार, उन्हें सभी अवसरों के लिए एक अच्छे नेता के रूप में स्थान दिया जाएगा। उनमें से बहुत कुछ उनकी शांति और सामान्य ज्ञान की सोच पर आधारित होगा,” चैपल ने कहा। .

इंग्लैंड के कप्तान रूट के बारे में बात करते हुए चैपल ने कहा: “रूट एक उत्कृष्ट बल्लेबाज है लेकिन एक गरीब कप्तान है। उसे एक साधारण और बदकिस्मत कप्तान के रूप में वर्णित करना अनुचित नहीं होगा। शायद ही आपको एक दीर्घकालिक कप्तान मिले, जिसमें कल्पना की कमी हो लेकिन भाग्यशाली भी है। एक भाग्यशाली कप्तान आमतौर पर भाग्यशाली होता है क्योंकि खिलाड़ियों का मानना ​​है कि वह किसी प्रकार का चमत्कार-कार्यकर्ता है और टीम के विश्वास के कारण चीजें काम करती हैं।”

“वह एक प्रेरणादायक कप्तान नहीं है और यह इस बात से संकेत मिलता है कि उसकी टीम कितनी बार एक अच्छी स्थिति में काम करती है लेकिन काम खत्म नहीं कर पाती है। यह फिर से हुआ, जहां ब्रिस्बेन में 425 रन देने के बाद, इंग्लैंड ने अपनी गलतियों को दोहराया एडिलेड ने नौ के नुकसान पर 473 लीक किया। रूट की अपर्याप्तता का एक और संकेत यह था कि उन्होंने उस क्षेत्र में जाने वाले एक तेज शॉट के बाद एक अंग्रेजी क्षेत्ररक्षक को पकड़ने की स्थिति में रखा था, “उन्होंने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *