साउथ एमसीडी कर रही जनता का पैसा बरबाद, 102 करोड़ की पार्किंग बनी स्विमिंग पूल

दैनिक समाचार

सराय जुलेना की पार्किंग में गाड़ियां नहीं बल्कि 5-6 फीट पानी भरा हुआ दिखाई देता है- दुर्गेश पाठक

  • भाजपा ने कमीशन खाने के लालच में बनाई पार्किंग, उसके बाद नहीं ली कोई खबर- दुर्गेश पाठक
  • पार्किंग को बंद कर देना चाहिए क्योंकि पानी भरा होने के कारण इमारत कमजोर हो गई है- प्रेम चौहान

नई दिल्ली: 4 फरवरी 2022

‘आप’ एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि साउथ एमसीडी जनता का पैसा बरबाद कर रही है। सराय जुलेना की 102 करोड़ की पार्किंग स्विमिंग पूल बन चुकी है लेकिन भाजपा का एक नेता खबर नहीं लेने आया। स्पष्ट है भाजपा ने कमीशन खाने के लालच में पार्किंग बनाई। दुर्गेश पाठक ने पार्किंग का एक वीडियो दिखाया जिसमें 5-6 फीट पानी भरा हुआ दिखाई दे रहा है। दीवारों पर सीलन साफ दिखाई दे रही है। वीडियो में मौजूद साउथ एमसीडी के एलओपी प्रेम चौहान ने कहा कि पार्किंग को बंद कर देना चाहिए क्योंकि पानी भरा होने के कारण इमारत कमजोर हो गई है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को एक डिजिटल प्रेसवार्ता को संबोधित किया। दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी में भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार का जो सिलसिला है, अब तो उसे गिनना भी मुश्किल हो गया है। किस तरह से भाजपा ने दिल्ली का पैसा बरबाद किया है, दिल्ली की जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है, उसका एक शानदार नमूना आज हम आपको दिखाने जे रहे हैं।

एक वीडियो पेश करते हुए ‘आप’ नेता ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली में सराय जुलेना नाम का एक क्षेत्र है, जो न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पास पड़ता है। वहां की जनता काफी समय से चाहती थी कि वहां एक पार्किंग बननी चाहिए। इसके बाद 102 करोड़ की अंडरग्राउंड पार्किंग बनाई गई। 2019 में उसका उद्घाटन हुआ। आज उस पार्किंग की यह हालत है कि वहां गाड़ियां नहीं बल्कि सिर्फ पानी नज़र आता है। यह भी नहीं कि थोड़ा-बहुत पानी हो, 5-6 फीट पानी भरा हुआ है। आपको इसका एक वीडियो देखाने जा रहे हैं, इस वीडियो के माध्यम से आप देख सकते हैं कि पार्किंग की क्या स्थिति है।

वीडियो में पार्किंग की हालत दिखाते हुए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष प्रेम चौहान ने कहा कि यह भाजपा शासित साउथ एमसीडी की पार्किंग है। आप साफ देख सकते हैं कि यहां कितना पानी है। मेरी कमर तक पानी भरा हुआ है, जबकी पहले इससे भी ज्यादा पानी भरा हुआ था। इस पार्किंग को बनाने में लगभग 102 करोड़ रुपए भाजपा ने लगा दिए। यहां गाड़ियों की पार्किंग संभव ही नहीं है क्योंकि यह पूरी तरह से स्विमिंग पूल बन चुकी है। आप यह भी कह सकते हैं कि दिल्ली में डेंगू से जो मौते हुईं, उस डेंगू का घर भी यही है। पार्किंग की दीवारों पर सीलन आ चुकी है। लगातार पानी भरे रहने के कारण यह इमारत भी कमजोर होने लगी है।

पार्किंग की हालत को देखकर यह साफ बताया जा सकता है कि भाजपा ने सिर्फ और सिर्फ कमीशन खाने के लालच में यह पार्किंग बनाई। उसके बाद वह देखने तक नहीं आए कि आखिर पार्किंग चल भी रही है या नहीं। वहां गाड़ियां पार्क हो भी रही हैं या नहीं। मैं यही कहूंगा कि इस पार्किंग को बंद कर देना चाहिए। इसके सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा के जिन-जिन नेताओं ने इस पार्किंग को बनाया, उनकी जांच होनी चाहिए। आदेश गुप्ता बार-बार आकर कहते हैं कि दिल्ली का नगर निगम बहुत अच्छा काम कर रहा है। तो यदि यह आपका अच्छा काम है तो जनता को ऐसा अच्छा काम नहीं चाहिए। आदेश गुप्ता आएं और पार्किंग की हालत को देखें। आप इसे या तो स्विमिंग पूल घोषित कर दीजिए या इसे डेंगू का घर घोषित कर दीजिए। क्योंकि यह पार्किंग तो बिल्कुल नहीं हो सकती है।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि कितना दुख होता है जब जनता के पैसे का दुरुपयोग किया जाता है। 102 करोड़ रुपए बरबाद कर दिए गए। ऐसा भी नहीं है कि इसमें पूरे 102 करोड़ रुपए लगे होंगे। सच्चाई यह है कि यह 102 करोड़ रुपए भाजपा के नेताओं ने खा लिए। यह पैसा दिल्ली की जनता का था, जिसे भाजपा ने पूरी तरह से बरबाद कर दिया। कितना गलत काम कर रहे हैं एमसीडी में बैठे भाजपा के लोग। मैं आदेश गुप्ता से कहना चाहता हूं कि आप भी इस वीडियो को देखें, वहां जाकर पार्किंग की हालत का जायजा लीजिए। वहां के सांसद रमेश बिधूड़ी ने उस पार्किंग का उद्घाटन किया था। मैं उनसे भी कहूंगा कि यह वीडियो देखें और आपने देखा भी होगा। दिल्ली देश की राजधानी है। दिल्ली देश का मुकुट है, उस मुकुट के साथ आप लोगों ने खिलवाड़ किया है। उसकी इज्जत के साथ आपने खिलवाड़ किया है। दिल्ली की जनता आपको माफ नहीं करेगी। आने वाले चुनाव में आपसे बदला लेगी और आपकी सारी जमानत जब्त कराएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *