रोजा इफ्तारी से बढ़ता है आपसी भाईचारा

दैनिक समाचार

हरिद्वार स्थित एक होटल में शुक्रवार को सत्ता चिंतन न्यूज नेटवर्क, जनादेश टीवी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क की तरफ से सद्भावना रोजा इफ्तारी का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों हिंदू मुस्लिम बंधुओं ने..एक साथ रोजा इफ्तार किया और और देश में शान्ति अमन चैन की दुआएं मांगी।

नगर स्थित एक होटल में अलविदा जुमा को सत्ता चिंतन न्यूज नेटवर्क और जनादेश टीवी इंडिया की तरफ से सद्भावना रोजा इफ्तारी का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों हिंदू मुस्लिम बंधुओं ने कार्यक्रम में भाग लेकर एक दूसरे को दुआएं दी।

इस मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित आम आदमी पार्टी की जिला अध्यक्ष हेमा भंडारी ने कहा कि रोजा इफ्तार में आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। साथ ही बरकत होती है और अमन-चैन कायम होता है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुस्लिम महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना आरिफ ने कहा है कि रमजान का मतलब सिर्फ रोजा रखना या शहरी खाना नहीं है भूखे रहने को रोजा नहीं कहते रोजे का मतलब है सच्चे दिल से रब की इबादत करना कोई गलत काम नहीं करना बुरी आदतों से बचना भी जरूरी है, रमजान हमें आपसी भाईचारे प्यार और सौहार्द का पैगाम देता है।

May be an image of 8 people, people sitting, people standing and indoor

रोजा इफ्तार में सभी समुदाय के लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर दुआएं दी। नगर सहित सहारनपुर गंगोह, देवबंद, मुजफ्फरनगर, रुड़की, मंगलौर बहादराबाद, ज्वालापुर ,के दर्जनों लोग रोजा इफ्तारी में शामिल रहे। इसका मकसद एक दूसरे को मोहब्बत का पैगाम देना हैं। इंसानियत के बगैर कोई भी धर्म अधूरा होता है। हमें गंगा जमुनी तहजीब को बनाकर ही देश की मजबूती के लिए काम करना होगा। इस इस दौरान डॉक्टर इरशाद, शौकीन अंसारी कुर्बान अली पत्रकार, समुन अंसारी, वेद प्रकाश पत्रकार, सचिन कुमार पत्रकार, मेहरबान अंसारी, साजिद साबरी, सुहेल कुरेशी, वाकत कुरैशी, सिकंदर अली पत्रकार शामिल रहे।

May be an image of 8 people, people sitting, people standing and indoor

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख समाज सेवी हाजी बादशाह अंसारी ने की। कार्यक्रम का संचालन फहीम अहमद राज ने किया। कार्यक्रम के सह संयोजक सलीम खान ने प्रोग्राम में आए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया्।

May be an image of 9 people, people sitting, people standing and indoor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *