मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने पूर्वी जिला समाज कल्याण कार्यालय गीता कॉलोनी का किया निरीक्षण

दैनिक समाचार
  • दिल्लीवालों को समाज कल्याण ऑफिस में मिल रही हैं बेहतर सुविधाएं- राजेंद्र पाल गौतम
  • मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने लंबित पड़े मामलों को तुरंत दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश
  • केजरीवाल सरकार का विजन, दिल्ली के हर नागरिक तक कल्याण विभाग द्वारा संचालित आर्थिक सहायता योजनाओं का पूरा लाभ पहुंचाना है- राजेंद्र पाल गौतम
Image

नई दिल्ली, 7 जून, 2022

केजरीवाल सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने आज समाज कल्याण पूर्वी दिल्ली जिला कार्यालय गीता कॉलोनी का निरीक्षण किया। इस दौरान दिल्लीवालों को समाज कल्याण ऑफिस में मिल रही सुविधाओं को लेकर चर्चा की। साथ ही केजरीवाल सरकार की ओर से दिल्ली के नागरिकों के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का जायज़ा लिया। समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बैठक कर वहां मौजूद लोगों को मिल रही सुविधाओं के बारे में चर्चा की। इसके अलावा लंबित पड़े मामलों को तुरंत दुरुस्त करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Image

समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि केजरीवाल सरकार का मकसद है कि जनता तक सुविधाएं बेहतर और सुगम तरीके से पहुंचे, ताकि जनता की सेवा में कोई समस्या ना आए। कार्यालयों में आए आवेदकों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ऑफिस में बैठने की व्यवस्था, कर्मचारियों और अधिकारियों का व्यवहार बहुत अच्छा है। कार्यालय में आने वाले लोगों को तुरंत मदद मिल जाती है। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल ने लोगों से वृद्धावस्था पेंशन, विकलांगता पेंशन, फैमिली बेनिफिट स्कीम आदि योजनाओं की जानकारियां ली।

राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि समाज कल्याण विभाग की ओर से आर्थिक सहायता योजनाएं जैसे वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग (दिव्यांग) पेंशन, कोविड-19 मुख्यमंत्री परिवार आर्थिक सहायता आदि संचालित की जा रही है। इन सभी योजनाओं के बारे में ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर जानकारी ले सकते है। ई-डिस्ट्रिक्ट पर विभाग द्वारा सुचारू रूप से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने पब्लिक डीलिंग पर वृद्धावस्था एवं दिल्ली पारिवारिक लाभ योजना, विकलांग पेंशन के लाभार्थियों से भी चर्चा की।

Image

इसके अलावा समाज कल्याण मंत्री ने एनएसएपी पोर्टल, हेल्पलाइन के बारे में भी लोगों से उनके अनुभव जाने। साथ ही कार्यालय द्वारा जारी पावती रसीद एवं समस्या निवारण के तरीकों, लाभार्थियों को दी जाने वाली सुविधाओं, इंफ्राट्रेक्चर और कर्मचारियों के कार्य करने के तरीके के बारे में जाना और उनकी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *