’आप’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने नारायणा गांव स्थित वाल्मिकी मंदिर में की जनसभा

दैनिक समाचार

स्थानीय लोगों की उमड़ी भीड़, गोपाल राय के साथ ‘अपना काम कराना है, झाड़ू की बटन दबाना है’ के लगाए नारे

  • आजादी के बाद दिल्ली में भाजपा-कांग्रेस दोनों की सरकार बनी लेकिन हमें गर्व है कि दिल्ली के लोगों ने एक ऐसा मुख्यमंत्री बनाया जो सबके लिए दिन रात काम करता है और आगे भी करेगा- गोपाल राय
  • राजेंद्र नगर की सभी समस्याओं को खत्म करने की योजना राघव चड्ढा जी की मौजूदगी में पहले ही बन चुके हैं- गोपाल राय
  • मैं सभी से यही कहना चाहूंगा कि घर-घर जाकर कह दीजिए कि जो काम आजतक नहीं हुआ, वह दुर्गेश पाठक करके दिखाएगा- गोपाल राय
  • इतिहास रचने वाले मुख्यमंत्री के विधायक को भारी बहुमत से जिताने का इतिहास रचना है- गोपाल राय
  • 23 जून को जितनी जल्दी झाड़ू की बटन दबाओगे, 26 जून से उतनी जल्दी आपके काम होंगे- गोपाल राय
  • यदि दिल्ली में भाजपा वालों को मुफ्त बिजपी-पानी मिल रहा है तो सिर्फ आम आदमी पार्टी के दम पर- गोपाल राय
  • भाजपा के लोग चुनाव के स्वार्थ में इतने अंधे हो गए हैं कि कह रहे हैं कि हम राम को लाए हैं, अरे भगवान को कौन ला सकता है- गोपाल राय
  • जाति-धर्म की राजनीति कर भाजपा हर क्षेत्र में अलग-अलग बात कहकर जनता को भ्रमित कर रही- गोपाल राय
  • नामांकन के दिन भाजपा के कार्यकर्ता देखते रहे कि आज इतनी भारी तादाद है तो चुनाव वाले दिन क्या होगा- गोपाल राय

नई दिल्ली, 9 जून 2022

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने गुरुवार को नारायणा गांव की वाल्मीकि मंदिर में एक जनसभा को संबोधित किया। जहां स्थानीय लोगों की भारी मात्रा में भीड़ देखने को मिली। लोगों ने गोपाल राय के साथ ‘अपना काम कराना है, झाड़ू की बटन दबाना है’ के नारे लगाए और दुर्गेश पाठक को अपार समर्थन दिया। गोपाल राय ने कहा कि आजादी के बाद दिल्ली में भाजपा-कांग्रेस दोनों की सरकार बनी लेकिन हमें गर्व है कि दिल्ली के लोगों ने एक ऐसा मुख्यमंत्री बनाया जो सबके लिए दिन रात काम करता है और आगे भी करेगा। राजेंद्र नगर की सभी समस्याओं को खत्म करने की योजना राघव चड्ढा जी की मौजूदगी में पहले ही बन चुके हैं। यह सभी काम अब दुर्गेश पाठक पूरा करेंगे। इतिहास रचने वाले मुख्यमंत्री के विधायक को भारी बहुमत से जिताने का इतिहास रचना है। 23 जून को जितनी जल्दी झाड़ू की बटन दबाओगे, 26 जून से उतनी जल्दी आपके काम होंगे।

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने दिल्ली के नारायणा गांव स्थित वाल्मीकि मंदिर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ओल्ड राजिंदर नगर से लेकर नारायणा गांव तक और बुद्ध नगर से लेकर नारायणा विहार तक कांग्रेस का कहीं नामोनिशान नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के लोग पिछले दो महीनो से महनत कर रहे थे। लेकिन जब सोमवार को नामांकन जुलूस निकला तो संयोग से आम आदमी पार्टी के लोग और भाजपा के लोग दोनो ही नारायणा विहार से निकले। यहां से लेकर आर.ओ दफ्तर तक भाजपा के सभी कार्यकर्ता तड़प-तड़पकर यही देखते रहे कि जब नामांकन में इतनी भारी तादाद है तो इस बार कितनी वोटो से हाराएंगे, उनको इस बात की चिंता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि इस चुनाव में क्या करें। मैंने उन्हें कहते हुए सुना कि स्थानीय वोटर स्थानीय विधायक बनाएगा। कहीं कह रहे हैं कि हम राम को लाए हैं और कहीं कह रहे हैं कि हम राम को लाने वाले को लाएंगे। हम कहें कि हम वाल्मिकी जी को लाए हैं, वाल्मिकी जी का आशीर्वाद हमारे ऊपर है! अरे, भगवान को कौन ला सकता है? इतना घमंड? चुनाव के स्वार्थ में इतने अंधे हो गए हैं कि कह रहे हैं कि हम राम को लाए हैं। उससे भी बात नहीं बनी तो अलग-अलग जगह घूमकर जाति, धर्म और भाषा की बात कर रहे हैं। वाल्मिकी बस्ती में अलग बात, जाटों की बस्ती में अलग बात, हिंदुओं की बस्ती में अलग बात, बिहार में अलग बात, पुर्वांचलों की बस्ती में अलग बात करते हैं। यह देश हम सब का है और आजादी के बाद से दिल्ली में कई सरकारें बनी, अलग-अलग पार्टियों से अलग-अलग विधायक बने। दिल्ली के लोगों ने भाजपा-कांग्रेस दोनों की सरकार बनाई लेकिन हमें इस बात का गर्व है और राजेंद्र नगर के लोगों को भी गर्व है कि हम लोगों ने दिल्ली में एक ऐसा मुख्यमंत्री बनाया जो सबके लिए दिन रात काम करता है और आगे भी करेगा।

गोपाल राय ने कहा कि हमारे चुनाव का केवल एक एजेंडा है कि हमने काम किया है। हम काम करेंगे! जिसकी सरकार उसका विधायक बनेगा तो क्या होगा? काम होगा। यदि किसी और का विधायक बनेगा तो क्या होगा? काम नहीं होगा। आम आदमी पार्टी सिर्फ कहती नहीं है, करके भी दिखाते है। चाहे किसी भी क्षेत्र में चले जाइए, भाजपा वाले तो भाजपाइयों का तक काम नहीं कर पाते हैं, आम जनता का क्या ही करेंगे। यदि भाजपाइयों का बिजली का बिल जीरो आता है तो केवल आम आदमी पार्टी के दम पर आता है। यदि पानी मुफ्त आता है तो केवल आम आदमी पार्टी के दम पर। बहनों की यात्रा मुफ्त है तो सिर्फ आम आदमी पार्टी के दम पर। स्कूल अच्छे बन रहे हैं, मोहल्ला क्लिनिक बन रहे हैं, सब आम आदमी पार्टी के दम पर।

यदि राजेंद्र नगर, नारायणा गांव में काम बचे हैं तो वह भी होगा तो सिर्फ आम आदमी पार्टी के दम पर होगा। केजरीवाल जी का एक ही संदेश है कि यदि काम चाहिए तो 23 जून को झाड़ू की बटन दबानी होगी। मैं गारंटी देता हूं कि यहां जो भी काम बचे हैं वह पूरे होंगे। राघव चड्ढा राजेंद्र नगर के विधायक थे उन्होंने पाइप लाइन लगाई लेकिन अभी भी किसी-किसी क्षेत्र में पानी की ज्यादा समस्या है तो किसी में कम। लेकिन इसका समाधाम भी सिर्फ आम आदमी पार्टी ही करेगी। इन सभी समस्याओं की योजना राघव चड्ढा जी की मौजूदगी में पहले ही बन चुकी हैं। मैं सभी से यही कहना चाहूंगा कि घर-घर जाकर कह दीजिए कि जो काम आजतक नहीं हुआ, वह दुर्गेश पाठक करके दिखाएगा।

मंत्री ने कहा कि आज इस जनसभा से एक ही अग्रह करने आया हूं कि हम सभी को मिलकर इस मोर्चे को संभालना है। यह लड़ाई हम पहले ही जीते हुए हैं। पूरी दिल्ली, पूरे देश की नजर राजेंद्र नगर उपचुनाव पर है, पिछली बार तो 70 विधानसभाओं का चुनाव एक साथ हो रहा था। आम आदमी पार्टी ने दो बार चुनाव लड़ा और दोनों बार जीतकर दिखाया है। इस बार एक विधानसभा का चुनाव हो रहा है, आप लोगों को संदेश पहुंचाना है कि यदि आम आदमी पार्टी ने काम करने का देश में इतिहास रचा है तो राजेंद्रनगर में आम आदमी पार्टी को अधिक वोटों से जिताकर इतिहास रचना है। हमें इतिहास बनाने वाले मुख्यमंत्री को यहां से इतिहास बनाकर देना है। हमें अपना फर्ज निभाना है।

‘आप’ नेता ने कहा कि मैं मानता हूं कि भाजपा के पास पैसे की ताकत है। लेकिन आम आदमी पार्टी के पास जुनून की ताकत है। इतिहास में जब भी पैसे और जनून में संघर्ष हुआ, इतिहास जानता है कि पैसा हारा है और जुनून जीता है। मुझे कई लोगों ने बताया कि यदि भाजपा की ओर से आर.पी सिंह उम्मीदवार बनते तो शायद थोड़ी टक्कर भी होती है। राजेश भाटिया जब ओल्ड रजिंदर नगर के पार्षद थे, तब भी बाहर नहीं निकले और जब अगली बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया, उसके बाद भी बाहर नहीं निकले। यदि वह ओल्ड राजिंदर नगर में भी आम आदमी पार्टी से जीत जाएं तो यह बहुत बड़ी बात होगी।

अपना काम कराना है, केजरीवाल को लाना है के नारे लगाते हुए गोपाल राय ने कहा कि राजेंद्रनगर विधानसभा में जो-जो काम बचे हैं, उसको पूरा करके इतिहास बनाना है। इसलिए 23 जून को झाड़ू की बटन दबाना है और केजरीवाल के कामों को और तेजी से आगे बढ़ाना है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दुर्गेश पाठक आपके सभी वादों को पूरा करेंगे। उसमें से कई वादों की शुरुआत पहले ही हो चुकी है। 23 तारीख को जितनी जल्दी झाड़ू की बटन दबाओगे, 26 तारीख से उतनी जल्दी आपके काम होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *