राजेंद्र नगर के लोगों ने कहा कि बच्चों का भविष्य बना रहे बेहतर इसलिए केजरीवाल को देंगे वोट

दैनिक समाचार
  • परिजनों ने कहा कि पढ़ाई-लिखाई में तेज हुए बच्चे, अभी से व्यापार और रोजगार की बाते करने लगे हैं- दुर्गेश पाठक
  • लोग बहुत खुश थे कि अब महंगे स्कूलों और महंगी फीस की चिंता नहीं होती है- दुर्गेश पाठक
  • राजीव गांधी कैंप, धोबी घाट, WZ 572, कृषि कुंज और WZ ब्लॉक में पदयात्रा कर लोगों से जनसंवाद किया- दुर्गेश पाठक
Image

नई दिल्ली, 14 जून 2022

आम आदमी पार्टी से राजेंद्र नगर उपचुनाव के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक ने आज (मंगलवार) वॉर्ड 104 के राजीव गांधी कैंप, धोबी घाट और WZ 572 व वॉर्ड 103 के कृषि कुंज और WZ ब्लॉक में पदयात्रा की। चुनाव प्रचार करते हुए इलाके के बच्चों के परिजनों ने कहा कि केजरीवाल हमारे बच्चों का भविष्य बेहतर करने की ओर काम कर रहे हैं। स्कूल व्यवस्था इतनी अच्छी है कि बच्चों को प्राइवेट स्कूल में भेजने की चिंता खत्म हो गई है। राजेंद्र नगर ने लोगों का कहना है कि बच्चे पढ़ाई-लिखाई में तेज हो गए हैं। अभी से व्यापार और रोजगार की बाते करने लगे हैं। पदयात्रा में दुर्गेश पाठक को लोगों का अपार समर्थन मिला। लोगों ने आम आदमी पार्टी को जिताने के स्पष्ट संकेत दिए हैं।

Image

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजेंद्र नगर उपचुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि मां-बाप की सबसे बड़ी चिंता बच्चों का भविष्य होता है और बच्चों का भविष्य उनकी पढ़ाई-लिखाई पर निर्भर करता है। माता-पिता अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए उन्हें महंगे-महंगे स्कूलों में पढ़ाते हैं, महंगी-मंहगी ट्यूशन लगाते हैं और न जाने क्या-क्या सिखाते हैं। लेकिन गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए बच्चों को महंगी पढ़ाई करवाना लगभग न के बराबर होता है। ऐसे में बच्चे अच्छी शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। आम आदमी पार्टी ने ऐसे ही लोगों का ख्याल करते हुए दिल्ली के सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर कर दिया है। उन्हें ऐसी शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, जिसकी चर्चा विदेशों में तक हो रही है। इस बात को दिल्ली का बच्चा-बच्चा मानता है।

Image

दुर्गेश पाठक ने कहा कि जब मैं लोगों से बात कर रहा था और परिजनों से उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के बारे में पूछा तो वह लोग कहने लगे कि हमारे बच्चे तो केजरीवाल के स्कूलों में ही जाते हैं। अब तो स्कूल बहुत अच्छे हो गए हैं, बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करते हैं। शिक्षा इतनी अच्छी हो गई है कि बच्चे अभी से व्यापार और रोजगार की बाते करने लगे हैं। हमने तो सोचा भी नहीं था कि कभी ऐसा दिन भी आएगा। ‘आप’ सरकार से पहले भी बच्चों को सरकारी स्कूल भेजते थे क्योंकि प्राइवेट सकूल की फीस महंगी होती है और यहां तो परिवार चल जाए वही बहुत है। लेकिन तब बच्चों को ऐसी सुविधाएं नहीं मिलती थी जो आज मिल रही हैं। लगता ही नहीं है कि बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं। यह सब केवल केजरीवाल सरकार की वजह से संभव हो पाया है। हम तो आम आदमी पार्टी को ही वोट देंगे।

Image

आप नेता ने कहा कि लोगों ने मुझे दिल से आशीर्वाद दिया है कि जीत तो आम आदमी पार्टी की ही होगी। लोगों ने कहा कि राजेंद्र नगर की जनता ने मन बना लिया है कि जिसकी सरकार उसी का विधायक चाहिए। सभी इस बात को समझ चुके हैं कि आम आदमी पार्टी का विधायक होगा तो काम तेजी से होंगे। किसी और पार्टी का विधायक चुना तो एक काम नहीं होगा। वह सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप में लगा रहेगा, काम कुछ नहीं करेगा और सारा दोष आम आदमी पार्टी पर थोप देगा। लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि इस बार भी राजेंद्र नगर में आम आदमी पार्टी का ही विधायक चुनके आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *