IPL 2022: टीमें 14-15 मार्च से मुंबई में शुरू करेंगी ट्रेनिंग, खिलाड़ियों के लिए 3-5 दिन क्वारंटाइन

Sports

IPL 2022: महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को IPL के सुचारू संचालन के लिए BCCI और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के साथ दक्षिण मुंबई में एक बैठक की, जो अब 10-टीम का मामला है।

इंडियन प्रीमियर लीग की सभी टीमें 14 या 15 मार्च से मुंबई में प्रशिक्षण शुरू करेंगी और पांच अभ्यास स्थलों की पहचान की गई है।

यह समझा जाता है कि उपनगरीय बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एमसीए ग्राउंड, ठाणे में एमसीए ग्राउंड, डॉ डी वाई पाटिल यूनिवर्सिटी ग्राउंड और सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) और घनसोली में रिलायंस कॉरपोरेट पार्क ग्राउंड के साथ एक फुटबॉल पिच की पहचान की गई है। 26 मार्च से शुरू होने वाले कैश-रिच टूर्नामेंट के लिए अभ्यास स्थल के रूप में अधिकारी।

खिलाड़ियों के 8 मार्च से शहर में आने की संभावना है।

बीसीसीआई, एमसीए अधिकारियों के साथ महाराष्ट्र सरकार की बैठक

महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को आईपीएल के सुचारू संचालन के लिए दक्षिण मुंबई में बीसीसीआई और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के साथ बैठक की, जो अब 10 टीमों का मामला है।

बैठक में राज्य सरकार के मंत्री – आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे – एमसीए प्रमुख विजय पाटिल और शीर्ष परिषद के सदस्य अजिंक्य नाइक और अभय हडप, कोषाध्यक्ष जगदीश आचरेकर के साथ उपस्थित थे।

बैठक के बाद, ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, आदित्य ठाकरे ने कहा, “@IPL के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए, मंत्री @mieknathshinde जी और मैंने मुंबई के पुलिस और नगर निगमों के अधिकारियों के साथ IPL, @BCCI की एक संयुक्त बैठक की, ठाणे, नवी मुंबई।”

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के उपमुख्यमंत्री जल्द ही आईपीएल के दूसरे स्थल पुणे के लिए भी इसी तरह की बैठक करेंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने कहा, “पुणे के लिए, बैठक जल्द ही आयोजित की जाएगी, जिसे डीसीएम सर की अध्यक्षता में प्रस्तावित किया गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि टूर्नामेंट हमारे शहर के सभी स्थानों पर सफलतापूर्वक हो।”

“महाराष्ट्र में आने वाला आईपीएल सुनिश्चित करता है कि खेल विदेशों में नहीं खेले जाएं। यह देश के साथ-साथ अर्थव्यवस्था, मनोबल और क्रिकेट प्रशंसकों के जुनून के मामले में महाराष्ट्र के लिए बहुत बड़ा बढ़ावा है।”

बबल में प्रवेश करने से पहले 3-5 दिन क्वारंटाइन
यह भी समझा जाता है कि सभी प्रतिभागियों को मुंबई आने से 48 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा।

यह भी पता चला है कि खिलाड़ियों को अपने-अपने बुलबुले में प्रवेश करने से पहले 3-5 दिनों के संगरोध से गुजरना होगा। अलगाव में, प्रतिभागियों को तीन बार कमरे में आरटी पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा, पहला दिन पहले, दूसरे दिन तीन और अंतिम दिन पांच।

तीन-दिवसीय संगरोध के मामले में, प्रतिभागियों का प्रतिदिन परीक्षण किया जाएगा और यदि तीनों के परिणाम नकारात्मक हैं, तो उन्हें संगरोध से बाहर निकलने और टीम की गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

यह भी समझा जाता है कि आईपीएल (बबल / नॉन बबल) के संचालन से जुड़े सभी प्रतिभागियों / कर्मियों को टूर्नामेंट की पूरी अवधि के दौरान हर तीन-पांच दिनों में आरटी पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा।

मुंबई में जहां 10 आलीशान होटलों की पहचान की गई है, वहीं पुणे के लिए दो होटलों को शून्य किया गया है।

ब्रॉडकास्ट/प्रोडक्शन क्रू के संबंध में, कुल तीन क्रू होंगे जो आईपीएल को कवर करेंगे और जबकि दो क्रू मुंबई में आधारित होंगे, एक क्रू पुणे में आधारित होगा और दो शहरों में उनके लिए पांच होटलों की पहचान की गई है। .

यह भी पता चला है कि टीमें एक विशेष “ग्रीन कॉरिडोर” के माध्यम से अभ्यास या मैच के स्थानों पर पहुंचेंगी और यहां तक ​​कि टीमों को दक्षिण मुंबई से नवी मुंबई या ठाणे जाने के लिए ईस्टर्न फ्रीवे का उपयोग करने की अनुमति होगी।

नागरिक प्राधिकरणों को उन शहरों को “सुशोभित” करने के लिए भी कहा गया है जहां खेल हो रहे हैं।

स्थानों पर 25 प्रतिशत भीड़
बैठक में मौजूद एक सदस्य ने कहा कि संभवत: 25 प्रतिशत भीड़ को आयोजन स्थलों पर जाने की अनुमति होगी।

आईपीएल का लीग चरण मुंबई और पुणे में आयोजित किया जाएगा।

जहां वानखेड़े स्टेडियम और क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया प्रत्येक में 20 मैचों की मेजबानी करेगा, वहीं डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम 15 खेलों का आयोजन करेगा।

यह संभावना है कि 12 दिनों में डबल हेडर खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *